Citroen C5 Aircross की लगातार बुकिंग हुई शुरू,पहली बुकिंग पर मिलेगा खास ऑफर

0

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी PSA Groupe भारतीय बाजार में एक बार फिर से एंट्री कर रही है। इस बार कंपनी यहां के बाजार में अपने नए ब्रांड Citroen की एसयूवी C5 Aircross को लॉन्च करेगी। कंपनी ने आज से अपनी इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली गाड़ी है। कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर बुकिंग शुरू होने की जानकारी साझा की है। आप इस एसयूवी को 50,000 रुपये बुकिंग अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप द्वारा बुक किया जा सकता है।

कंपनी ने इस एसयूवी को पीएसए ग्रुप के EMP2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। जिसका प्रयोग कुछ और विदेशी ब्रांड जैसे प्यूजो और डीएस ऑटोमोबाइल द्वारा भी किया जाता है। जानकारी के अनुसार यदि आप नई C5 Aircross को 6 अप्रैल से पहले बुक करते हैं तो आपको कंपनी की तरफ से कंप्लीमेंट्री ऑफर के तहत 5 साल या 50,000 किलोमीटर तक के लिए मेंटेनेंस पैकेज दिया जाएगा। इस एसयूवी के साथ कंपनी 3 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। इसकी डिलीवरी 30 जून तक की जाएगी।

कंपनी इस एसयूवी को कम्पलीट लॉक डाउन (CKD) रूट से भारत ला रही है और इसे तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में CK बिड़ला प्लांट में असेंबल किया जाएगा। कंपनी ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि इस एसयूवी को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जिसमें फील और शाइन शामिल है।  इसकी लंबाई 4,500 mm, चौड़ाई 1,969 mm और उंचाई 1,710 mm है। इस एसयूवी में कंपनी ने 230 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.0 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावां इसमें पैनारोमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स फ्री टेलगेट, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टीपल एयरबैग, फंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं। Citroen C5 में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जा सकता है। जो कि 180 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैुनुअल ट्रांसमिशन और 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। हालांकि भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाले मॉडल में क्या ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here