Citroen, ऑटो मोबाइल कंपनी C5 के लॉन्च से पहले देश में दस ‘ला मैसन डीलरशिप’ खोलेगी, जिसका उद्घाटन अहमदाबाद में किया गया जायेगा !

0

Citroen ने अपनी पहली एयरक्रॉस कार, Citroen C5 के लॉन्च से पहले भारत में 10 La Maison डीलरशिप खोलने की योजना बनाई है। जिसका  उद्घाटन हाल ही में अहमदाबाद, गुजरात में किया गया है ,यह पहला ला मैसन डीलरशिप है। कंपनी C5 को इस साल मार्च तक देश में लॉन्च कर सकती है।फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी सिट्रॉन भारत में अपनी धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है। भारत में कंपनी की पहली कार के रूप में, Citroen C5 की लॉन्चिंग करीब आ रही है। जैसे, कंपनी देश में अपनी तैयारी पूरी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Citroen देश में अपने दस ‘ला मैसन डीलरशिप’ का उद्घाटन कर रहा है। जिसकी पहली डीलरशिप अहमदाबाद में खोली गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह देश में कंपनी की पहली आधिकारिक डीलरशिप हो सकती है।

सूत्रों की माने तो , फरवरी तक कंपनी मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, कोलकाता, चेन्नई और बैंगलोर आदि शहरों  में भी अपनी ‘ला मैसन’ डीलरशिप खोलेगी। जहां आने वाले Aircross Citron C5 को प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि, यह कार इस साल मार्च में लॉन्च होने की संभावना है। आपको बता दें, ‘ला मैसन’ का मतलब है आपका घर, इस कॉन्सेप्ट की शुरुआत 2017 में सिट्रॉन ने पेरिस में की थी। ग्राहक ‘ला मैसन’ में आकर न केवल कारों को देख और खरीद सकते हैं। बल्कि, उनके पास डिजिटल रूप से शानदार उपस्थिति होगी। ये शोरूम एक विशेष सामग्री के साथ बनाए गए हैं।

Citron C5 Aircross नामक आधुनिक कार  की बात करें तो इसके केबिन को काफी प्रीमियम लुक दिया गया है। अन्य वाहनों के विपरीत, यह विभाजित एसी वेंट मिलेगा। इसके अलावा, फ्रेंच कार में 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। जो Apple CarPlay और Android Auto के साथ आता है, साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, फ्रंट सीट हीट मसाज जैसे खास फीचर भी हैं।  वहीं, इस एसयूवी का सीधा मुकाबला फॉक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस, स्कोडा कोडियाक और 2021 जीप कंपास जैसी कारों से होगा।

Citroen C5 केवल 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ भारत में उपलब्ध होगा। जो 177bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट कर सकेगा। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। यह SUV 8-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। इसके साथ ही, इस प्रीमियम एयरक्रॉस कार में कई एयरबैग, फ्रंट और रियर कार पार्किंग सेंसर, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सुरक्षा फीचर भी हैं। सूत्रों के मुताबिक़ Citroen C5 की कीमत भारत में 30 लाख रूपए से शुरू है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here