Cinemas reopen: फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़े दिन बाद आई गुडन्यूज, अनलॉक 5.0 में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर

0
theater

देश में अब अनलॉक 5.0 शुरू हो गया है। बीते दिन ही गृह मंत्रालय की तरफ नए दिशानिर्देश का ऐलान किया है। तो ये ऐलान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक खुशी की बात है। जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नए ​दिशा निर्देशों के अनुसार सिनेमाघर खुलने वाले है। MHA दिशानिर्देशों ने सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। तो इसका मतलब तय है कि इसी 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलने वाले है। सिनेमाघरों के मालिकों और फिल्म ​मेकर्स के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब से देश में जनता कर्फयू का ऐलान किया गया था तभी से सिनेमाघरों में ताला लगा हुआ था। आज करीब साढ़े छह महीने तक लगातार सिनेमाघरों में ताला लगा हुआ था।

theater shut down

ये सिनेमा के इतिहास में पहली बार हुआ है जब सिनेमाघर इतने लंबे समय तक बंद रहा। ये इतिहास में दर्ज किया जाएगा। साढ़े छह महीने तक सिनेमाघरोंं के बंद होने से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। फिर चाहे वोल लेबर से लेकर फिल्म मेकर्स तक इस लिस्ट में शामिल है। हालांकि अब सिनेमाघर खुलने वाले है तो जाहिर है कि इसके लिए सिनेमाघरों में मलिक भी तैयारियों में जुट गए होंगे।

theater
theater

सिनेमाघरों के मालिक इस वक्त लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की जाएगी। सिनेमाघरों में लोगों की बैठने की क्षमता भी 50 प्रतिशत ही रखने की अनुमति मिलेगी। सिर्फ इतना ही नहीं सूचना और प्रसारण मंत्रालय इसके संबंध में एक एसओपी भी जारी करेगा। इस खबर से बॉलीवुड के फिल्म मेकर्स ही नहीं बल्कि कलाकार भी काफी खुश है। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट ​लिखा।

उन्होंने लिखा कि, सप्ताह की सबसे अच्छी खबर। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक सिनेमाघरों में ताला लगा रहेगा। वहीं तमिलनाडु सरकार ने भी महीने के अंत तक सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी है। हालांकि जब तक सिनेमाघरों में ताला लगा हुआ था तब तक कई फिल्मों को थिएटर रिलीज नहीं मिली। लेकिन अब इस त्योहार के सीजन में मेकर्स अपनी अपनी फिल्मों को रिलीज करने वाले है।

Radhe Movie: जल्द ही राधे की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान, सेट पर लागू होगें ये सख्त रूल्स

Drugs case: रिया चक्रवर्ती ने साजिश के साथ किया था ये काम, खुद NCB ने किया खुलासा

Amitabh Bachchan organ donation: सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा ऐलान, यूजर ने कहा आप नहीं कर सकते ऑर्गन डोनेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here