क्रिस गेल ने टी 20 का सबसे खतरनाक खिलाड़ी इसे बताया

निया के जब विस्फोटक बल्लेबाजों की बात की जाती है तो उसमें यूनिवर्सल बॉल क्रिस गेल का नाम जरूर आता है । वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल हमेशा ही अपने अंदाज में लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं ।

0
61

जयपुर( स्पोर्टस डेस्क)। दुनिया के जब विस्फोटक बल्लेबाजों की बात की जाती है तो उसमें यूनिवर्सल बॉल क्रिस गेल का नाम जरूर आता है । वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल हमेशा ही अपने अंदाज में लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं ।

क्रिस गेल को इतना ही नहीं विश्व क्रिकेट में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में माना जाता है । अगर बात टी 20 क्रिकेट की जाए तो यह सबसे महान खिलाड़ी है । क्रिस गेल को सचमुच ही टी 20 क्रिकेट का शहशांह माना जाता है और उनकी तुलना किसी और खिलाड़ी से करना नाइंसाफी होगी ।

बता दें की क्रिस गेल एक बार खुद यह बता चुके हैं की असल मायनों में टी प्रारुप का दिग्गज कौन हैं। उन्होंने तब कहा था कि मैं ही महान खिलाड़ी हूं क्रिस गेल ने कई बार अपने आपको साबित भी किया है ।क्रिस गेल मैदान पर कई बार मजाक के अंदाज में नजर आते है।

पर जब यह बल्लेबाजी करते है तो सामने चाहे विश्व का कोई भी गेंदबाज हो इनकी बल्लेबाजी का सामना करना हर किसी के लिए मुश्किल हो जाता है|क्रिस गेल वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाजों में से एक माने जाते है।

बता दें की अभी हाल में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज की 3 मैचों की सीरीज के दौरन भी यूनिवर्सल बॉल का धमाल रहा था । और तभी क्रिस गेल ने शाहिद अफरीदी के छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी की । आईपीएल में  क्रिस गेल कई दफा तहलका मचा चुके हैं हमने देखा है कि वह कैसे लंबे लंबे छक्के मारते हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here