चिन्मयानंद, कानून की छात्रा ने दिया अपना वॉयस सैंपल

0
Shahjahanpur: Former Union minister Swami Chinmayanand, accused of rape by a law student, is seen outside a government hospital after a medical examination following his arrest by a special team of Uttar Pradesh police, in Shahjahanpur, Friday, Sept. 20, 2019. (PTI Photo) (PTI9_20_2019_000009A)

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद और उनके ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के आवाज के नमूने (वॉयस सैंपल) को यहां बुधवार को फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में एकत्रित किया गया। वॉयस सैंपल के लिए चिन्मयानंद और कानून की छात्रा को शाहजहांपुर से लखनऊ दो अलग-अलग पुलिस टीमों के साथ लाया गया था। फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार तीन और लोगों को भी कानून की छात्रा के साथ यहां लाया गया था।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओमवीर सिंह ने 4 अक्टूबर को चिन्मयानंद, कानून की छात्रा और तीन अन्य के वॉयस सैंपल रिकॉर्ड करने के आदेश दिए थे।

शाहजहांपुर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने कहा, “अदालत के आदेश के बाद उनके वॉयस सैंपल लेने के लिए पुलिस की दो अलग-अलग टीम उन्हें लखनऊ लेकर आई।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 सी के तहत गिरफ्तार किया गया है। उनपर उनके आश्रम द्वारा संचालित कॉलेज में पढ़ने वाली 23 वर्षीय छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

छात्रा पर फिरौती मांगने के आरोप हैं। चिन्मयानंद के वकील ने आरोप लगाया था कि वह और उसके तीन अन्य साथी कथित रूप से नेता से पैसे की मांग कर रहे थे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleभारत को ओलंपिक की मेजबानी करते देखना चाहती हूं : नीता अंबानी
Next articleOnePlus 7T Pro स्मार्टफोन को आज किया जा सकता है लाँच, जानें इसके बारे में
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here