चीन के समर्थक नेता पर हांगकांग में ​हमला, चीन प्रशासन ने हांगकांग प्रदर्शनकारियों पर दी तीखी प्रतिक्रिया

0
54

जयपुर।चीन प्रशासन के खिलाफ हांगकांग में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हाल ही में हांगकांग में चीन समर्थक नेता जूनियस हो को चाकू मारे जाने के बाद चीन की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।हांगकांग में हुई इस घटना पर चीनी प्रशासन ने कठोर शब्‍दों में निंदा करते हुए कहा है कि यह हांगकांग में होने वाले आगामी स्‍थानीय चुनावों को प्रभावित करने वाला एक आक्रमक कदम है।

इस दौरान चीन ने कहा यह चुनावी डकैती है।चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने हांगकांग और मकाउ मामले के प्रवक्‍ता जू लुयिंग के अनुसार बताया है कि हांगकांग में हुई यह घटना एक गंभीर आपराधिक प्रवृति का कार्य है और यह एक प्रकार से चुनावी हिंसा है।

हांगकांग और मकाउ के प्रवक्ता जू लुयिंग ने कहा है कि हांगकांग में स्थानीय निकाय के चुनाव के दौरान काूनन व्‍यवस्‍था को बनाए रखना हांगकांग पुलिस की जिम्‍मेदारी है।हाल ही चीन समर्थित नेता जूनियस हो पर चुनाव प्रचार के दौरान हांगकांग के लोकतंत्र समर्थकों ने चाकू से प्रहार कर दिया था और इस दौरान जुनियस हो गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे।

सूत्रों ने बताया है कि हांगकांग में हुई इस घटना को वहां पर कई महीनों से चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है।दूसरी तरफ इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने अत्यधिक तूल पकड़ लिया है।

हांलांकि हांगकांग पुलिस ने इस हमले के हमलावर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था।हांगकांग में प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि चीन प्रशासन लगातार उनके अधिकारों का हनन करते हुए हांगकांग के लोगो की आजादी छिनने की कोशिश में लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here