India China dispute: अंतरिक्ष में भी चीन भारत को बना रहा निशाना, चौंकाने वाला हुआ खुलासा

0

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच तनाव बरकार है। धरती और पानी के अलावा अब आसमान से भी चीन भारत पर हमले की तैयारी में है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन भारतीय सैटेलाइट कम्यूनिकेशंस पर 2012 से लेकर 2018 के बीच कई बार साइबर अटैक कर चुका है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक अमेरिकी रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 2012 के हमलों के नतीजों में से यह एक है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी पर एक चीनी नेटवर्क कंट्रोल का प्रयास हो रहा था। दरअसल, 29 और 30 अगस्त की रात को चीनी सैनिकों ने पैंगोंग झील के दक्षिण छोर की पहाड़ी क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की थी। इतना ही नहीं इसके बाद 31 अगस्त को भी एलएसी पर चीन ने उकसाने वाली कार्रवाई की थी। लेकिन दोनों ही बार भारतीय जवानों ने चीन के तमाम प्रयासों को नाकाम कर दिया।

इस बीच भारतीय सेना ने एलएसी के हेलमेट, ब्लैक टॉप, स्पांगुर और देपसांग की चोटियों पर अपना कब्जा जमा लिया। इसके बाद से चीन की सेना बौखला गई है। अब पैंगों की ऊंची चोटियों पर भारत की सैना बैठी है। वहीं चीन पहाड़ी के तलहटी इलाकों में है। बता दें कि भारत और चीन के बीच 15 जून को को एलएसी पर हुए हिंसक संघर्ष के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस हिंसक घटना में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

Read More…
Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह
Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here