चीन ने निभाई पाकिस्तान के साथ दोस्ती, बुरे वक्त मे आया काम

0
110

जयपुर, आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे पाकिस्तान को चीन ने आर्थिक मदद की बात कही है लेकिन चीन ने यह बताने से साफ मना कर दिया कि वह पाकिस्तान को कितनी राशि की सहायता देगा। हालांकि पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने चीन के साथ बातचीत को सफल बताया है। बता दें कि इमरान खान अपन तीन दिवसीय यात्रा पर चीन गए थे। जहां उन्होने राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री ली क्विंग से वार्ता की थी।

इस दौरान इमरान ने चीन से आर्थिक मदद की बात कही थी। इससे पहले पाक पीएम इमरान खान की सउदी अरब से भी मदद मांग चुके हैं। जहां सऊदी अरब ने छह अरब डॉलर मदद की घोषणा की थी। वहीं पाकिस्तान से पहले भी खबरे आ रही थी कि चीन ने पाक कि आर्थिक मदद की बात कही है। चीन विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद की राशि के बारे में पूछे जाने पर कहा कि चीन अपनी क्षमता के अनुसार पाक कि मदद करेगा।

उन्होंन  राशि का जिक्र नहीं किया की वह कितनी राशि देगा। साथ ही चीन ने कहा कि वह पाकिस्तान का हमेशा से दोस्त रहा है। उन्होने कहा कि ‘पाकिस्तान चीन का सदाबहार दोस्त है। सबंधों की बात करते हुए चीन ने कहा कि पाकिस्तान के साथ उनके काफी अच्छे संबंध है.।

जिसके चलते वह अपनी क्षमता के अनुसार पाकिस्तान की मदद करेंगे। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से मदद की मांग की थी लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के सामने उसके पुराने कर्ज के ब्यौरे का हिसाब मांगा था.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here