अमेरिका की आर्थिक सुरक्षा पर चिंताजनक विषय बन गया है चीन: अमेरिकी अधिकारी

0
196

जयपुर। अमेरिका औऱ तीन को विश्व की दो ताकतवर शक्तियों के तौर पर जाना जाता है, जो अपने विकास औऱ विस्तार के लिए आपस में भी विवादों को मोस ले सकती हैं। लेकिन हाल ही में अमेरिका औऱ चीन के संबंधों का खुलासा करते हुए अमेरिकी खुफिया एजेंसी के अधिकारी बताते हैं कि चीन अमेरिकी की आर्थिक सुऱक्षा के लिए चिंताजनक विषय साबित हो सकता है।

अमरीका में काउंटर इंटेलिजेंस विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया है कि चीन आर्थिक सुरक्षा और खुफिया सेवाओं को लेकर इसका प्रयोग संबंधी मामले में वह अमेरिका के लिए एक बाहद ही गंभीर और चिंताजनक विषय बन चुका है।इस मामले में बिल इवानिना ने सीनेट की खुफिया समिति में संबोधित किया कि अपने आर्थिक और सैन्य विकास को आगे बढाने के लिए अमेरिका की सरकारी सेवा एजेंसियों की गतिविधियों पर  चीन की प्रतिक्रिया कई समस्याएं पैदा कर सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि इवानिना नवगठित नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर के मुखियापद पर दावेदार हैं जो अपने नाम की पुष्टि के इंतजार में बैठे हैं। उन्होंने मंगलवार को सीनेट में कहा कि अमेरिका को प्रौद्योगिकी, व्यापार संबंधी गोपनीय सूचना, डेटा, शोध और विकास द्वारा चीन की बहुत की व्यवस्थापूर्वक  की गई की अवैध गतिविधियों का पूरी आक्रमकता के साथ जवाब देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अपनी आर्थिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और एक राष्ट्र के तौर पर उभरने वाले अमेरिका की विकास की राहत में चीन चिंतानजक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here