पूरे नौ दिन बस इन दो चीजों को छोड़कर किसी भोजन को हाथ नहीं लगायेंगे सीएम योगी, जानें क्या

0
143

जयपुर। बुधवार से नवरात्र शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही देवी के भक्त नौ दिन तक देवी की पूजा व व्रत रखेंगे। ऐसे में आज हम आपको देवी के भक्त और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में कुछ खास बताने जा रहें हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ देवी के भक्त है व नवरात्र में पूरे नौ दिन व्रत रखते हैं।

इसके साथ ही नवरात्र में पूरे नौ दिन बस इन दो चीजों को छोड़कर वो किसी भी तरह के भोजन को ग्रहण नहीं करते न ही किसी अन्य तरह के भोजन को हाथ भी नहीं लगाते। आज इस लेख में हम योगी आदित्यनाथ के बारे मे कुछ खास बात आपके साथ साझा कर रहें हैं।

नवरात्र के पहले दिन योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मंदिर में ही रहते है। पहले दिन सीएम मंदिर में  हवन पूजन पाठ करने से साथ ही अनुष्ठान करेंगे। इसके बाद शाम को कलश यात्रा निकालेंगे। इसमें गोरखपुर मंदिर के सारे पुजारी भी होते हैं। फिर वे लखनऊ चले जाएंगे। नवरात्रि में नौ दिन देवी की पूजा व व्रत करेंगे।

नवरात्रि के नौ दिन योगी जी व्रत रखेंगे। इसके साथ ही नौ दिनों में वो सिर्फ दो चीजें को ग्रहण करेंगे। जिसमें वे केवल फल और गाय का दूध लेते हैं। इसके अलावा वो किसी और चीज को हाथ तक नहीं लगाते। इसके साथ ही पूरे नौ दिन सीएम योगी फल और गाय के दूध मे रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here