P CHIDAMBARAM : किसान आंदोलन को लेकर साधा चिदंबरम ने पीएम पर निशाना

0

किसान आंदोलन पर सरकार के रवैये की आलोचना करते हुए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है की मंदी के दौर में कृषि के क्षेत्र में 4 फीसदी को वृद्धि देने वाले किसानो के साथ मोदी सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है मानो वो उनके शत्रु हो। चिदंबरम ने साथ ही ये भी कहा की पीएम असम जा सकते है लेकिन 20 किलोमीटर दूर बैठे किसानो से नहीं मिलने के लिए जा सकते।

ट्वीट कर साधा निशाना

पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ” मंदी के दौर में भी कृषि सेक्टर में 3.9 फीसदी की वृद्धि का पुरस्कार प्रदर्शनकारी किसानो को ऐसे दिया जा रहा है मानो वे राज्य के दुश्मन हो। पीएम केरल से असम तक जाते है ,लेकिन दिल्ली की सीमा पर बैठे किसानो से मिलने के लिए 20 किलोमीटर दूर कि यात्रा करने का उनक पास समय नहीं है।

इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए चिदंबरम ने कहा की, ” इसके बाद भी वे दावा करेंगे की वे किसानो की आय दोगुना कर चुके है। वे ये भी कहेंगे की सभी किसानो को MSP  दी जा चुकी है जबकि सच्चाई ये है की मात्र 6 फीसद किसान ही MSP  पर अपनी फसल बेच सकते है।”

राहुल गाँधी  ने भी किया था हमला

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था की केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानून कृषि क्षेत्र को खत्म करने के लिए बनाये गए है और इसे प्रधानमंत्री ने अपने “दोस्तों ” के लिए बनाया है।

वहीँ किसान आंदोलन की बात करे तो बीते दो महीनो से भी ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे किसान लगातार अब आंदोलन को तेज करने की कोशिश कर रहे है। किसानो का कहना है की जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती वे पीछे हटने वाले नहीं है। गौरतलब है की इस आंदोलन में अब तक 100 से भी अधिक किसान शहीद हो चुके है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here