छत्तीसगढ़ : दुर्ग में दुर्लभ प्रजाति के 125 कबूतरों की चोरी, जानिए !

0
321

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बुधवार को चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल ये चोरी ज्वलेरी या अन्य कीमती सामानों की नहीं है, बल्कि ये चोरी दुर्लभ चैम्पियन कबूतरों की है। वह भी एक-दो नहीं, पूरे 125 कबूतरों की चोरी का है।

इन कबूतरों के बारे में इनके मालिक राजू बंगाली का कहना है कि उनके चैम्पियन लगातार 9 घंटे तक उड़ान भर सकते हैं। उन्हें देखने छत्तीसगढ़ ही नहीं, दूसरे राज्यों के लोग भी उनके घर आते थे।

राजू बंगाली ने अपने दो मंजिला मकान के ऊपरी मंजिल में इन कबूतरों के लिए दो कमरों में घर बनाया है। उनका कहना है कि चोरी गए कबूतर कोई आम नहीं, बल्कि सभी चैम्पियन हैं। इन कबूतरों ने कई पदक जीते हैं। मई-जून में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में इन कबूतरों को हिस्सा लेना था, लेकिन चोरी हो जाने से वे काफी परेशान हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (हैदराबाद) में पदस्थ अजय भारतंग ने भी राजू को 20 से अधिक कबूतर भेंट की थी। इन कबूतरों के पैरों पर राजू ने डीआईजी का टैग लगाया हुआ था, इनमें 10 से अधिक टैग वाले कबूतर भी चोरी हो गए हैं।

बहरहाल, दुर्ग के पद्मनाभपुर पुलिस चौकी में कबूतरों की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी प्रमोद श्रीवास्तव का कहना है कि कबूतर चोरी के मामले में अपराध दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here