छत्तीसगढ़ : रायपुर में गहने, सुकमा में कार से लाखों रुपये बरामद

0
104

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही प्रशासन के साथ-साथ पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। राजधानी के पंडरी इलाके में देर रात वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कार में करीब 35 किलो चांदी के जेवरात मिले। राजधानी में ही 22 चेक पॉइंट सहित सहित पूरे प्रदेश में जगह-जगह पर चेकप्वाइंट लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

पंडरी थाना प्रभारी सोनल ग्वाला के मुताबिक, पुलिस ने कार में ज्वेलरी को ले जा रहे पिता-पुत्र को थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की तों उन्होंने अपना नाम चंपालाल सुराना और प्रणय सुराना बताया। बताया कि उनकी सदर बाजार में गौरी सिल्वर ऑर्नार्मेंट के नाम से दुकान है और ये चांदी के जेवर अपनी खरोरा स्थित दुकान ले जा रहे थे।

पुलिस ने इसकी सूचना आईटी समेत जीएसटी विभाग को दी, जिसके बाद दोनों विभाग के अधिकारी थाने पहुंचे जहां पिता-पुत्र ने अपने साथ जेवरों के सारे बिल भी दिखाए। इसकी भनक लगते ही राजधानी के कई सरार्फा कारोबारी थाने पहुंच गए।

वहीं दूसरी तरफ नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सुकमा में कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी जय प्रकाश मौर्य के निर्देश पर निगरानी दल ने तीन लाख रुपये नगद जब्त किया है। चेक पॉइंट पर एक कार की तलाशी के दौरान कार से ये रुपये जब्त किए गए। कार से कैश जब्त होने के बाद इस बारे में कोई डिटेल नहीं मिल सकी कि कैश कहां और क्यों ले जाया जा रहा था। इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने ये कार्रवाई की।

विधानसभा चुनाव होने तक 50 हजार से ऊपर नकदी ले जाने पर प्रतिबंध है। अगर कोई नगद लेकर जाता है, तो उसे इसके बारे में पूरी जानकारी देनी होगी कि नगदी कहां की है और कहां ले जाई जा रही है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here