छत्तीसगढ़ से संबंध प्यार का है, राजनीति का नहीं: राहुल गांधी

0
323

जयपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी राजनीति गरीबों, किसानों और युवाओं के अधिकारों के लिए है और कहा कि आगामी चुनावों में सत्ता में आने के बाद, उनकी पार्टी भूमि अधिग्रहण अधिनियम को लागू करेगी और इसके अलावा किसानों के लिए ऋण छूट उन्हें अपनी फसलों के लिए बोनस और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रदान करेगी.

गांधी ने छत्तीसगढ़ में मतदान के दूसरे चरण के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं गरीबों, किसानों और युवाओं के अधिकारों के लिए राजनीति करता हूं. मैं 10-15 उद्योगपतियों को उनकी लागत पर नहीं बचाऊंगा.”

गांधी ने कहा, “कांग्रेस राज्य में लोगों की सरकार स्थापित करेगी जो कि किसानों, छोटे और मध्यम व्यवसायों को सशक्त बनाएगी और युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगी.” गांधी ने छत्तीसगढ़ में “लोगों की सरकार” स्थापित करने का भी वादा किया और सत्तारूढ़ बीजेपी पर 15 साल के शासन में राज्य को नष्ट करने का आरोप लगाया.

राहुल ने कहा कि यहां पानी, जंगल, खानों और खनिजों के मामले में देश में सबसे अमीर लोगों में से एक था लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की नीतियों के कारण लोग गरीब बने रहे हैं.

राज्य के साथ अपने परिवार के संबंधों का आह्वान करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रिश्ते प्यार का था, राजनीति का नहीं.

इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि जनजातीय वर्चस्व वाले राज्य के इस हिस्से में स्थानीय लोगों की भूमि को उद्योग स्थापित करने के लिए हटा दिया गया था. लेकिन जब इकाइयों की स्थापना नहीं की गई थी, तो जमीन लोगों को वापस नहीं लौटाई गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here