इंसान एक बार अटैक करता है, सोसाइटी बार-बार अटैक करती है: लक्ष्मी अग्रवाल

0
68

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘छपाक’ की शूटिंग कर रही हैं। फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग हाल ही में खत्म हुई हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभा रही हैं फिल्म की कहानी लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ पर आधारित है।

फिल्म के जरिए लक्ष्मी के उस दर्द से लोगों को रूबरू कराया जाएगा जो उन्होंने 14 साल पहले झेला था। 22 अप्रैल को लक्ष्मी के साथ ये हादसा हुआ था। अपने साथ हुए इस अटैक को याद करते हुए लक्ष्मी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है जिसे पढ़कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

लक्ष्मी अग्रवाल ने लिखा कि, ‘आज मेरे अटैक को 14 साल हो गए हैं, इन 14 सालों में बहुत कुछ बदला है, बहुत सारी चीज़ें अच्छी हुईं बहुत सारी चीज़ें बुरी। जिसके बारे में सोच के भी डर लगता है। लोगों को लगता है ऐसिड अटैक हुआ है ये सबसे बड़ा दुःख है। सबको यही दिखता है…जब कोई भी अटैक होता है तो ना सिर्फ़ हमारी पूरे परिवार की जिंदगी बदल जाती है। अचानक से एक नया मोड़ आ जाता है, क्योंकि वो इंसान एक बार अटैक करता है ‘सोसाइटी बार-बार अटैक करती है’ जीने नहीं देती है। जिससे जिसके ऊपर क्राइम हुआ है वो, या परिवार का कोई एक व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है। मुझे पता है हर साल ये तारिख मेरे जीवन में आएगी और आज का दिन उस दिन जैसा ही तकलीफ भरा होता है।

उस वक़्त तो पापा भाई भी थे पर आज वो भी नहीं हैं। हर 22 अप्रैल मेरे लिए कुछ नई तकलीफ देती है। जिसके बारे में सोच के भी डर जाती हूं। आख़िर मैं भी इंसान हूं मुझे भी तकलीफ़ होती है। मैं कभी नहीं चाहती जो मेरे साथ हुआ है वो किसी और के साथ हो। जब मैं 15 साल की थी तो अपने पापा मम्मी से कुछ नहीं बोल सकी मन में डर था कहीं ना कहीं की अगर कहा तो मुझे ही गलत बोलेंगे और वो चुप्पी की वजह से उस क्रिमिनल ने फाएदा उठाया।

आज इस पोस्ट को हर कोई पड़ेगा और मैं चाहती हूं इस पोस्ट से आप लोग एक सबक लें। जो मां बाप हैं वो अपने बच्चों के साथ दोस्ती करें ताकि वो अपने मन की बात आपको बता सकें। क्योंकि जब भी कोई दिक्कत होती है मां बाप को ही ज़्यादा परेशान होना पड़ता है और जो बच्चे हैं वो भी अपने मम्मी पापा के साथ दोस्ती करें। अपने मन की बात आप अपने मम्मी पापा को बताइए ताकि जो भी दिक्कत हो वो साथ मिलकर ठीक कर सकें। याद रहे अटैक सिर्फ एक पर्सन पर नहीं पूरे परिवार पर होता है……। #stopsaleacid।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here