चेतेश्वर पुजारा के नाम है गजब का आईपीएल रिकॉर्ड, जानकर होगी हैरानी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। चेतेश्वर पुजारा एक बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि उनपर आईपीएल में कोई दाव नहीं लगाता है। चेतेश्वर पुजारा ने पिछले 6 साल से आईपीएल नहीं खेला है । वैसे तो लीग में उनका ऐसा खास प्रदर्शन नहीं रहा है लेकिन उनके नाम एक गजब का रिकॉर्ड है।

CPL 2020 के सभी खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए रिपोर्ट में क्या निकला नतीजा

चेतेश्वर पुजारा का आईपीएल में औसत महज 20 का है लेकिन  जब किसी एक टीम के खिलाफ बात की जाती है तो वह सबसे ज्यादा औसत रखने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं । बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 114 की औसत से रन बनाए हैं जो कि एक आईपीएल रिकॉर्ड है। पुजारा के बाद ऋषभ पंत का नंबर आता है जिनका राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 110 का औसत है ।

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा जब पिता और पुत्र दोनों बने एक मैच का हिस्सा

मोहम्मद युसुफ का गुजरात लायंस के खिलाफ 110 का औसत है , वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का भी गुजरात लायंस के खिलाफ 110 का औसत है। हालांकि इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर टॉप पर हैं।उनका गुजरात लायंस के खिलाफ 336 का औसत रहा है।

Vivo के हटने के बाद ये दो कंपनियां हो सकती हैं आईपीएल 2020 की स्पॉन्सर

वैसे अगर चेतेश्वर पुजारा के पूरे आईपीएल प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने लीग में 30 मैचों की 20 पारियां खेली और उनके बल्ले 20.53 की औसत से 390 रन निकले । पुजारा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 51 रन है और उन्होंने एक ही बार आईपीएल में अर्धशतक लगाया है । वहीं पुजारा का स्ट्राइक रेट 100 से भी कम है और शायद यही वजह है कि साल 2014 के बाद से वो आईपीएल में नहीं खेले हैं । पुजारा ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आखिरी मैच 3 मार्च 2014 को खेला था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here