भारत आ रहे हैं चेल्सी के पूर्व स्ट्राइकर डिडिएर ड्रोग्बा

0
77

पांच बार के इंग्लिश प्रीमियर लीग विजेता और मौजूदा एफए कप चैम्पियन चेल्सी एफसी के आधिकारिक पार्टनर योकोहामा ने चेल्सी के पूर्व महान फुटबाल खिलाड़ी डिडिएर ड्रोग्बा के 23 नवम्बर, 2018 को दिल्ली-एनसीआर आने की घोषणा की है। चेल्सी के पूर्व दिग्गज और योकोहामा एम्बेसेडर ड्रोग्बा गुरुग्राम स्थित एंबिएंस माल में अपने प्रशंसकों के साथ एक खास इवेंट में शिरकत करेंगे।

ड्रोग्बा का नाम विश्व फुटबाल में काफी सम्मान के साथ लिया जाता है। सिर्फ चेल्सी ही नहीं बल्कि दुनिया भर के फुटबाल प्रेमी इनके कायल रहे हैं। ड्रोग्बा ने अपने पेशेवर फुटबाल करियर में चेल्सी के लिए कुल 12 क्लब ट्राफियां जीतीं थीं। उन्होंने 2004 से 2012 तक और फिर 2014 से 2015 तक इस क्लब के लिए खेला था।

23 नवम्बर को ड्रोग्बा अपरान्ह 12.30 बजे अपने प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब दौर में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह योकोहामा टायर चैलेंज में शिरकत करेंगे और इस दौरान प्रतिभागियों की फुटबाल कला का जायजा लेंगे। इसके बाद फुटबाल प्रेमियों को निक फ्रीस्टाइलर का शानदार फुटबाल फ्रीस्टाइल शो देखने को मिलेगा।

ड्रोग्बा ने भारत दौरे को लेकर कहा, “मैं चेल्सी और उनके पार्टनर्स-योकोहामा के साथ दिल्ली-एनसीआर दौरे को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं जितना अधिक हो सके, चेल्सी प्रशंसकों से मिलने का प्रयास करूंगा।”

ड्रोग्बा ने चेल्सी के लिए 100 से अधिक प्रीमियर लीग गोल किए थे। इस टीम के साथ खेलते हुए ड्रोग्बा ने चार बार प्रीमियर लीग खिताब जीता। साथ ही उनके रहते क्लब ने 2012 में चैम्पियंस लीग खिताब भी जीता था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleजीएसटी, नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ : राहुल गांधी
Next articleजम्मू एवं कश्मीर : मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here