नस्लभेदी प्रशंसकों को ऑश्विच दौरे पर भेजना चाहती है चेल्सी

0
86

इंग्लिश फुटबाल क्लब चेल्सी ने कहा है कि वह नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले प्रशंसकों को पोलैंड के ऑश्विच में स्थित नाजी कॉन्सेंट्रेशन कैम्प भेजना चाहती है। गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, चेल्सी के मालिक रोमान एबरामोविक, जो कि एक यहूदी हैं वह प्रशंसकों में फैले यहूदी विरोधी इस को अभियान को खत्म करने की पहल करने वालों में सबसे आगे हैं।

चेल्सी नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले प्रशंसकों को प्रीमियर लीग क्लब के मैचों में प्रतिबंधित करने के बजाय उन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान पोलैंड में बनाए गए कॉन्सेंट्रेशन कैम्प भेजना चाहती है, जहां उन्हें पढ़ाई करने का मौका मिल सके।

चेल्सी के चेयरमैन ब्रुस बक ने कहा, “यदि आप सिर्फ लोगों पर प्रतिबंध लगाते हैं तो इससे कभी उनका व्यवहार नहीं बदलेगा। यह नीति उन्हें यह महसूस कराएगी कि उन्होंने क्या किया है।”

उन्होंने कहा, “इससे पहले हम उन्हें दर्शकों के बीच से ले जाते थे और उन पर तीन वर्षो तक का प्रतिबंध लगाते थे। लेकिन अब हम यह कह सकते हैं कि आपने कुछ गलत किया है। आपके पास विकल्प है। हम आप पर प्रतिबंध लगा सकते हैं या आप हमारे अधिकारियों के साथ कुछ समय बिता सकते हैं यह समझने के लिए आपने क्या गलत किया है।”

चेल्सी ने पिछले साल सितंबर में टोटेनहम हॉस्टपर के खिलाफ मैच के दौरान अपने ही समर्थकों द्वारा यहूदी विरोधी नारा लगाने को लेकर उनकी आलोचना की थी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here