Times Now-CNX Exit Poll: छत्तीसगढ़ में इस बार फिर से बन रही है बीजेपी की सरकार

0
98

जयपुर। आज राजस्थान में और तेलेंगना में विधानसभा के चुनाव खत्म हुए और इसी के साथ छत्तीसगढ़ के लिए एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ रहे है. छत्तीसगढ़ के लिए आए एग्जिट पोल के नतीजो के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है.

वहीं इस एग्जिट पोल के नतीजे से साथ एक बार से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने की बात आ रही है. आपको बता दे की पिछले तीन चुनाव में लगातार बीजेपी जीत रही है और इस बार के एग्जिट पोल भी ये ही बात बता रहे है.

वहीं आपको बता दे की आज राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत एनी राज्यों के भी एग्जिट पोल सामने आ गये है. जिनके अनुसार राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन रही है और बाकि मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है. आपको बता दे की मध्य प्रदेश में भी पिछले तीन बार से बीजेपी की सरकार है और राजस्थान में भी हर बार की तरह से सत्ता में परिवर्तन की बात सामने आ रही है.

वहीँ अगर अब सीट के बंटवारे की बार करे तो एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को 46, कांग्रेस को 35, बीएसपी+ को 7 और अन्य को 2 सीटें मिल रही हैं. वहीं अगर न्यूज़ 24 की बात करे तो उन्होंने अपने एग्जिट पोल में 36-42 सीट दी जो जीत के आंकड़े से थोडा कम है और ऐसे में प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा देखने को मिल सकती है. 

इसके अलावा इंडिया न्यूज़ ने अपने एग्जिट पोल में बताया की बीजेपी इस बार प्रदेश में 42- 50 सीट ला सकती है और इसी सर्वे में कांग्रेस को करीब 32-38 सीट मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here