5 जुलाई का चंद्र ग्रहण इन राशियों के लिए है शुभ, खुलेंगे सफलता के द्वार

0

आपको बता दें कि इस बार 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण लगने जा रहा हैं ये एक महीने में अंदर पड़ने वाला तीसरा ग्रहण हैं इस साल का पहला ग्रहण 5 जून को लगा था। वही दूसरा ग्रहण 21 जून को और इसी श्रृंखला में तीसरा ग्रहण 5 जुलाई को पड़ने जा रहा हैं ये चंद्रमा का उपछाया ग्रहण हैं यानी चंद्रमा के ऊपर पृथ्वी की एक हल्की सी छाया पड़ेगी। ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। ज्योतिष अनुसार जानिए इस चंद्र ग्रहण की कुछ खास बातें, तो आइए जानते हैं।

इस ग्रहण की शुरुआत सुबह 8 बजकर 37 मिनट से होगी जो 11 बजकर 22 मिनट तक रहेगा। उपछाया ग्रहण होने और भारत में ना दिखाई देने की वजह से इस ग्रहण पर सूतक के कोई नियम लागू नहीं होंगे। यानी किसी को भी सूतक के नियम मानने की जरूरत नहीं हैं और किसी भी तरह के खान पान पर पाबंदी नहीं हैं इस दिन गुरु पूर्णिमा भी पड़ रही हैं और आप इस दिन पूजा भी कर सकते हैं। ग्रहण का नाम सुनते ही लोगों के मन में नकारात्मक विचार आने लगते हैं लोगों को लगता है कि ग्रहण का सिर्फ बुरा असर होता हैं मगर ऐसा नही हैं। ये ग्रहण धनु राशि और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में लग रहा हैं धनु राशि आक्रामकता की राशि हैं इस ग्रहण की वजह से देश दुनिया में युद्ध और विवादों जैसी स्थितियां पैदा हो सकती हैं।

वही चंद्रमा जलतत्व का अधिपति हैं इसलिए इस ग्रहण की वजह से भारत के कई हिस्सों में जल से संबंधित आपदाएं भी आ सकती हैं 30 जून को बृहस्पति अपनी राशि बदल चुके हैं जिसकी वजह से अब धीरे धीरे दुनिया भर में फैली महामारी में भी कमी आनी शुरू होगी। वही बता दें कि ये ग्रहण तीन राशियों के लिए अच्छा साबित हो सकता हैं इन राशियों के लिए गहण के प्रभाव बहुत सुंदर दिखाई दे रहे है यानी इनके जीवन में धन की स्थितियां बेहतर होगी। करियर के क्षेत्र में भी इन्हें सफलता हासिल हो सकती हैं ये तीन राशियां है तुला, धनु और कुंभ इन राशियों के जीवन में चल रही परेशानियां भी दूर हो सकती हैं और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here