बिहार: चमकी बुखार से बच्चों की मौत के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वाले 39 लोगों पर केस दर्ज

0
53
Muzaffarpur: Children with Acute Encephalitis Syndrome (AES) symptoms being treated at hospital in Muzaffarpur, Bihar on June 19, 2019. (Photo: IANS)

जयपुर। बिहार के वैशाली जिले में स्थित हरिवंश पुराण में चमकी बुखार और पानी की सप्लाई को लेकर प्रदर्शन करने वाले करीब 39 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने का मामला सामने आया है एक मीडिया खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि जिन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करी गई है उनके रिश्तेदारों का कहना है कि हमारे बच्चे मर गए हमने सड़कों का घेराव किया लेकिन हमारे खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है.

आपको बता दें कि हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बीमारी से पीड़ित बच्चों का हाल जानने के लिए श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनएच 22 से होकर जाएगी इसी को देखते हुए सड़क किनारे स्थित हरिवंश पूरा गांव के लोगों ने उस सड़क का घेराव कर लिया था और गांव वालों ने पीने के पानी और बुखार से इलाज की व्यवस्था कराने के साथ विरोध प्रदर्शन किया था.

वही आपको बता दे कि पुलिस ने सड़क का घेराव करने के कारण ही करीब 19 नामजद और 20 अन्य के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करी है. वही नाम जिलों में करीब आधे दर्जन वे लोग हैं जिनके बच्चों की मौत बुखार के कारण हुई थी.

वही आपको बता दे कि सुरेश सैनी के दो भर्ती जो प्रिंस कुमार और छोटू कुमार की 8 जून को इस बीमारी से मौत हो गई थी वहीं पुलिस ने उनके ऊपर एक एफ आई आर भी दर्ज करी है वही सुरेश कहते हैं कि उन लोगों को पहले से ही पीड़ित है जबकि पुलिस कहती है कि उन्होंने रोड जाम किया इसलिए कि इस किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here