मोदी सरकार ने Income Tax को लेकर जारी किया फरमान! अफसर 100 फीसदी पूरा करे टारगेट…

0

इनकम टैक्स को लेकर केंद्र सरकार ने फरमान जारी किया है। मोदी सरकार ने इनकम टैक्स अफसरों को 100 प्रतिशत टारगेट हासिल करने के निर्देश दिए हैं। इससे अफसलों की चिंता बढ़ गई है। स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि यदि अफसर अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए तो उनको अप्रेजल और पोस्टिंग में परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अधिकारी की तरफ से मेमोरेंडम जारी कर ये सारी बातें कही गई है। 21 फरवरी 2020 को जारी मेमोरेंडम में कहा गया है कि “इनकम टैक्स अफसरों के लिए 100 फीसदी टारगेट ही भविष्य की पोस्टिंग के लिए खास फैक्टर साबित होगा।”

सरकार विवाद में विश्वास योजना के तहत अपने रेवेन्यू में इजाफा करना चाहती है। इसके चलते अफसलों को अब अपना टारगेट लेकर चलना होगा। विवाद में विश्वास योजना के अंतगर्त शुल्क, आयकर, ब्याज, टीसीएस जैसे सभी तरह के विवादों के समाधान के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन भुगतान की राशि 31 मार्च से पहले आपको जमा कराना अनिवार्य है।

खबरों के अनुसार, मेमोरेंडम को फील्ड अफसरों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसे में अफसर में मेमोंरेंडम जारी होने के बाद सशंय में पड़ गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार ने “विवाद में विश्वास” योजना को लेकर दो लाख करोड़ का लक्ष्य रखा है। “विवाद में विश्वास” के तहत टैक्स से संबंधित मामलों के 100 प्रतिशत निपटारे को लेकर टारगेट तय किया गया है। सरकारी की तरफ से जारी फरमान के बाद अब इनकम टैक्स को लेकर बड़ी वसूली की जाएगी। ऐसे में अब टैक्स से बचते आए लोगों के लिए कर सेवा चुकाना अनिवार्य होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here