केंद्र कश्मीर में नई उम्मीद जगाना चाहता है : राजनाथ सिंह

0
102

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार जम्मू एवं कश्मीर में शांति व स्थिरता की स्थापना करने और यहां की समस्याओं को सुलझाने के अलावा ‘सुशासन और विकास में ध्यान केंद्रित कर’ राज्य के लोगों के बीच नई उम्मीदें और आकांक्षा जगानी चाहती है। जम्मू एवं कश्मीर के दौरे पर गए सिंह ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “राज्य में आम लोगों के लिए सुशासन और विकास दूर की कौड़ी बनी हुई है। हम प्रणाली में पारदर्शिता, जवाबदेही और सुशासन लाने के लिए सभी संभावित कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

उन्होंने कहा, “सुशासन और विकास पर ध्यान दोबारा केंद्रित करने के साथ, केंद्र राज्य के लोगों के बीच नई आकांक्षाओं और उम्मीद जगाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। समस्या का समाधान लोगों के सशक्तीकरण और स्थानीय आत्म-शासन को मजबूत करने में छिपा हुआ है।”

राजनाथ ने कहा कि समृद्ध एवं विकसित जम्मू एवं कश्मीर का सपना तब सच होगा, जब राज्य में शांति और स्थिरता की स्थापना होगी।

उन्होंने कहा, “समस्याओं का सामना कर रहे राज्य में ईमानदार, प्रभावी ओर दक्षतापूर्ण प्रशासन के जरिए यहां शांति, स्थिरता और समृद्धि लाने की हमारी ढृढ़ प्रतिज्ञा है।”

मंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य की स्थिति का जायजा लिया और इस संबंध में श्रीनगर में राज्यपाल एन.एन. वोहरा और राज्य प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here