केंद्र सरकार फर्जी खबरों पर ध्यान दे : रणदीप सुरजेवाला

0
60

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए फैल रही फर्जी खबरों की ओर केंद्र का ध्यान दिलाया, जिससे प्रतिष्ठित व्यक्तियों की छवि खराब हो रही है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,”मोदी सरकार को इस फर्जी न्यूज फैक्ट्री पर कार्रवाई करने की जरूरत है जो भाजपा समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर चलाई जा रही है। झूठ और फोटोशॉप की मदद से फेक खबरें फैल रही है जो आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 153 ए, 295 ए, 500 और 505 (2) का उल्लंघन है।”

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट के माध्यम से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी इस खतरे को रोकने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा,”उम्मीद है कि देश के गृहमंत्री और राजनाथ सिंह जी के अधीन दिल्ली पुलिस इन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।”

सुरजेवाला की टिप्पणी ‘इंडियाफ्लेयर डॉट कॉम’ द्वारा सुरजेवाला के हवाले से एक फर्जी टिप्पणी के प्रकाशित करने के बाद आई है। इस फर्जी बयान में लिखा था, “मोहम्मद इरफान (मंदसौर दुष्कर्म का दोषी) को एक अपराधी नहीं समझा जा सकता क्योंकि इस्लाम में किसी और धर्म की महिला के साथ दुष्कर्म करना अपराध नहीं है। उसे रिहा किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि यह फर्जी बयान अनुराग तिवारी नाम के शख्स ने ‘जॉइन एंड सपोर्ट पीएम मोदी 2019’ के तहत साझा किया गया। इस शख्स का अकाउंट फेक लग रहा है क्योंकि इस प्रोफाइल पर कोई गतिविधि नहीं हुई है। सुरजेवाला ने कहा कि इस फर्जी पोस्ट को 500 से अधिक बार शेयर किया गया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here