सीसीआई ने आरइन्फ्रा-एटीएल करार को दी मंजूरी, जानिए इसके बारे में !

0
102

बताया जा रहा है कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को मुंबई में बिजली कारोबार अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड को बेचने को लेकर मंजूरी दे दी है। आरइन्फ्रा ने सोमवार इसकी घोषणा की। आरइन्फ्रा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कंपनी ने मुंबई में अपना बिजली कारोबार बेचने को लेकर दिसंबर 2017 में एक करार पर हस्ताक्षर किए थे। यह सौदा मार्च तक पूरा हो जाएगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीसीआई ने आरइन्फ्रा को मुंबई में अपना बिजली कारोबार अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) को बेचने को लेकर मंजूरी दे दी है।

भारत में किसी कॉरपोरेट की ओर से की गई अब तक की सबसे बड़ी कर्ज कटौती की घोषणा करते हुए आरइन्फ्रा ने दिसंबर में कहा था कि इसने मंबई में अपना सौ फीसदी बिजली कारोबार एटीएल को बेचने के निर्णायक करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसका कुल प्रतिफल 18,800 करोड़ रुपये है।

करार के तहत रिलायंस इनर्जी की मुंबई पॉवर युटिलिटी की बिक्री का कुल मूल्य 13,251 करोड़ रुपये, नियामक परिसंपत्तियां अनुमानित 5,000 करोड़ रुपये और अंतिम अनुमानित शुद्ध कार्यशील पूंजी 550 करोड़ रुपये आरइन्फ्रा को मिलेगी।

सौदे का कुल मूल्य 13,251 करोड़ रुपये है, जिसमें कारोबार मूल्य 12,101 करोड़ रुपये और अब तक मंजूर की गई नियामक परिसंपति 1,150 करोड़ रुपये शामिल है।

रिलायंस इन्फ्रा का मुंबई में बिजली का कारोबार भारत में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बिजली वितरण कारोबार है, जो 400 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में 30 लाख आवासीय, औद्योगिक व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के उपभोक्ताओं को बिजली मुहैया करवाता है।

मुंबई युटिलिटी की अधिकतम मांग 1,800 मेगावाट है और इसका सालाना राजस्व 7,500 करोड़ रुपये है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस ​


SHARE
Previous article#Valentine2018 कही इस बार का वैलेंटाइन डे आपके शरीर के नुकसान न बन जाए नुकसानदेय, छोड़े इन बुरी आदतों को
Next articleअभिनेत्री साओइर्स रोनेन ने कहा, हॉलीवुड को बदल रहीं हैं महिला फिल्मकार !
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here