ऑनलाइन इस्तेमाल की गई कार मार्केटप्लेस CARS24 ने मंगलवार को कहा कि उसने DST ग्लोबल के नेतृत्व में अपने नवीनतम फंडिंग दौर में 200 मिलियन अमरीकी डॉलर (लगभग 1,480 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

CARS24 ने एक बयान में कहा, कंपनी ने DST ग्लोबल की अगुवाई में डीएसटी ग्लोबल की अगुवाई में डीएसटी ग्लोबल की अगुवाई में एक्सोर सीड्स, मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स और अनबाउंड सहित 1 बिलियन डॉलर से अधिक की आय के साथ 200 मिलियन डॉलर का ई-फंडिंग राउंड देखा।

फंडिंग का इस्तेमाल प्रौद्योगिकी और उत्पाद नवाचार में आक्रामक रूप से निवेश करने और नए व्यवसाय वर्टिकल को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

कंपनी ने सेवोइया इंडिया और किंग्सवे कैपिटल सहित निवेशकों से अब तक कुल 400 मिलियन अमरीकी डालर का फंड जुटाया है। पिछले साल इसने क्रिकेटर एमएस धोनी से भी धन जुटाया था।

कंपनी ने कहा कि वार्षिक लेनदेन 2,00,000 इकाइयों से अधिक है और वेबसाइट की व्यस्तता में 4X की वृद्धि के साथ, कंपनी पहले ही CO-COVID स्तर को पार कर चुकी है।

“इस निवेश के साथ, हम अपने उत्पाद का नवीनीकरण करना जारी रखेंगे और सभी पक्षों के लिए सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी क्षमताओं को बढ़ाएँगे – विक्रेताओं को उनकी कार के लिए सर्वोत्तम मूल्य मिलेगा, और खरीदारों को ऑटोमोबाइल की एक विस्तृत वर्गीकरण से चुनना होगा,” CARS24 co -फाउंडर और सीईओ विक्रम चोपड़ा ने कहा।

2015 में स्थापित, CARS24 में चार और दोपहिया सेगमेंट में मौजूदगी है। पूर्व स्वामित्व वाले चार-पहिया सेगमेंट में, कंपनी का वार्षिक लेनदेन पहले से ही 2 लाख यूनिट से अधिक है।

हाल ही में इसका इस्तेमाल दुपहिया वाहनों की श्रेणी में किया गया और 6 महीने से भी कम समय में कंपनी ने 3,000 से अधिक दोपहिया वाहनों का लेन-देन किया है।

DST ग्लोबल के मैनेजिंग पार्टनर राहुल मेहता ने कहा, “CARS24 ने प्रत्येक चरण में डेटा और प्रौद्योगिकी का गहन रूप से लाभ उठाकर ग्राहक और डीलर के लिए एक अलग अनुभव का बीड़ा उठाया है।”

बयान में कहा गया है कि CARS24 ने अपने वित्त पोषण व्यवसाय के लिए पिछले साल NBFC लाइसेंस भी हासिल किया था और अब दो घंटे की छूट के साथ त्वरित और आसान ऋण योजना प्रदान कर रहा है।

इस साल जुलाई में, कार 24 फाइनेंशियल सर्विसेज – कार्स 24 सर्विसेज की एक सहायक कंपनी ने विव्रीति कैपिटल से 10 करोड़ रुपये का ऋण प्राप्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here