सावधान! अगर आप भी करते हैं पत्नि से ये बातें तो टूट सकता है रिश्ता

0
68

जयपुर। आपने यह जानकारी तो होगी ही या कभी किसी से सुना होगा कि ये पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है नाजुक होने के साथ-साथ ये बहुत ही पवित्र रिश्ता होता है। बता दें कि इस बंधन में बंधने के बाद बहुत जरूरी होता है इस रिश्ते को सरलता और सहजता के साथ आगे बढ़ाना। शादी करना तो आसान सा लगता है लेकिन उसके बाद उस रिश्ते को निभाना बहुत जरूरी हो जाता है । आपने भी कई रिश्तों को आसानी से टूटते हुए जरुर देखा होगा। बता दें कि इस रिश्ते के टूटने के पीछे कोई न कोई बड़ी वजह जरूर होती है। ऐसी ही कुछ बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी पत्नी को कौनसी बातें बताने से आपका भी रिश्ता खतरे में आ सकता है,तो चलिये जानते हैं उन बातों के बारे में..

अगर आपकी शादी हो गयी है तो ये तो आपको पता ही होगा कि पत्नी ज्यादातर आपके परिवार के बारे में आपसे ही जानती है। इसलिए बता दें कि पत्नी के सामने अपने परिवार की बुराई करने से बचें। क्यूंकि जब आपकी धारणा परिवार को लेकर सही है तो पत्नी कभी परिवार के साथ गलत करने की सोच भी नहीं सकती। और परिवार में क्लेश की स्थिति भी ख़त्म हो जाती है।

आपको बता दें कि अपनी पत्नी के सामने किसी और की ज्यादा भलाई ना करें क्यूंकि आपको पता है स्त्रियों की किसी के साथ तुलना उन्हें बर्दाश्त नहीं होती हैं। और समय समय पर अपनी पत्नी की तारीफ़ जरूर करते रहें। जिससे आपकी पत्नी आपसे खुश बनी रहेगी।

आपका कहीं अपमान हो तो पत्नी से तब तक ना बताएं जब तक कि वह मदद करने की स्थिति में ना हों। ज्यादातर महिलाएं भावुक होती हैं और आपके अपमान की बात जानकर उन्हें धक्का लगेगा। हो सके तो इस तरह के मसलों को खुद ही हल कर लें।

जालकारी के लिये बता दें कि पत्नी के सामने किसी के चरित्र की बुराई कभी नहीं करनी चाहिए। आपको पता है कि इधर-उधर की बातें करना महिलाओं के ही स्वभाव में होता है। और महिलाओं के पेट में बातें ज्यादा समय तक नहीं रुकती आपके द्वारा बतायी हुई बात कभी न कभी उनके मुंह से निकल ही जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here