सावधान – इस देश मे बच्चे पैदा ना करने पर लगता है भारी टैक्स, चौंक जाएगें जानकर

0
195

जयपुर, दुनिया में एक तरफ बढ़ती आबादी के वजन को कम करने के लिए परिवार नियोजन कार्यक्रम चलाए जा रहे है। सरकार लगातार प्रजनन दर कर करने के प्रयास कर रही है। जिससे जनसँख्या वृद्धि पर रोक लगाई जा सके। वहीं दूसरी और कुछ देश ऐसे भी है जहां पर एक सिमित समय में बच्चे पैदा नहीं किए तो भारी शुल्क देना पड़ सकता है। वहां की सरकारे लोगों को बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

इस के लिए सरकार तरह-तरह के कार्यक्रम भी चला रही है जिसमें वो लोगों को सेक्स के प्रति आकर्षित करने और अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने की मांग की जाती है। दोस्तों  डेनमार्क एक ऐसा ही देश है जहां पर लोगों को सेक्स के लिए सरकार से प्रोत्साहन मिलता है। सरकार की औऱ से बच्चे पैदा करने का दबाव बनाया जा रहा है। अगर वहां पर कोई बच्चे पैदा नहीं करता है तो उसके जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

इस देश का फर्टिलिटी रेट सामान्य से भी काफी कम है जिसके चलते वहां की सरकार लोगों के प्रजनन को लेकर तरह तरह के कार्यक्रम चला रही है। इसी की वजह से डेनमार्क की सरकार महिलाओं को गर्भवती होने के लिए प्रेरित कर रही है। और सिमित समय मे गर्भवति होनें पर आकर्षक भत्ता भी दिया जाता है।Image result for प्रेगनेंसी

दूसरी तरफ रूस के हालत तो और अधिक रोचक हैं। वहां की सरकार ने 2007 में 12 सितम्बर के दिन को गर्भधारण दिवस घोषित कर दिया था। जिसकी वजह से सभी कार्यालयों मे महिलाओं को छुट्ट् दी जाती है। जिससे इस दिन कन्सीव हो सकें। और इस दिन प्रेगनेंट होनें वाली महिलाओं को सरकार की तरफ से इनाम दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here