2048 करोड़ रुपये की हाइ-टेक फीचर्स से लैस कार, हर कोई नही कर सकता इस्तेमाल

0
111

जयपुर। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दुनिया के सबसे पावरफुल नेताओं में गिने जाते है। माना जाता है कि ब्वादिमीर पुतिन का प्रभाव अमेरिका में काफी ज्यादा है। हाल ही में ब्लादिमीर पुतिन ने अपना 66वां जन्मदीन बनाया है। ऐसे में आज हम आपको इनके कार के बारे में बताने जा रहे है जो खास तौर पर ब्लादिमीर पुतिन के लिए ही तैयार किया गया है।

आपको बता दें कि ब्लादिमीर पुतिन जिस कार पर सफर करते है उसका नाम कोर्टेज औरस है जिसे करीब 6 सालों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया है। जानकारी के अनुसार इस कार को बनाने के लिए रुस के केंद्रीय वैज्ञानिक अनुसंधान ऑटोमोबाइल और मोटर वाहन इंजन संस्थान ने सहयोग किया था।

आपको बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर-पुतिन की इस कार की कीमत लगभग 2048 करोड़ रुपये मानी जाती है। इस कार को तैयार करते समय इसके सुरक्षा उपकरणों पर खास तौर पर ध्यान दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से यह कार नाइट विजन कैमरा, आंसू गैस और यहां तक की तोपो से लड़ने के लिए मोटी प्रोटेक्शन लेयर के साथ तैयार की गई है। वही इस कार पर रसायनिक हमले का भी कोई असर नही हो सकता है।

आपको बता दें इस आर्मर्ड कार में 6.6 लीटर का वी-12 पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि पलक झपकते ही इस कार को शानदार स्पीड प्रदान कर सकता है। इस कार में पुतिन की सुरक्षा के लिए ऑक्सीजन सप्लाई टैंक और ब्लड की भी व्यवस्था की गई है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यह कार जरूरत पड़ते पर पानी में भी तैर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here