NZ VSIND: न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में कप्तान विराट कोहली नहीं करना चाहेंगे चेज, ये है वजह

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड 21 से 25 फरवरी के बीच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व पार्क में पहले टेस्ट के तहत भिड़ेंगे। वेलिंग्टन टेस्ट जीतने के लिए टीम इंडिया को पुराने मैचों के परिणाम का भी खास ख्याल रखना होगा। दरअसल वेलिंग्टन में साल 2010 से खेले गए मैचों में चौथी पारी में खेलते हुए सिर्फ दो बार कोई टीम जीती है।

ये दोनों मुकाबले 2017 में खेले गए थे, दोनों मैचों में न्यूजीलैंड की टीम उस मैच का हिस्सा थी मगर एक मैच में बांग्लादेश से सामना हुआ था और दूसरा दक्षिण अफ्रीका से, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ चौथी पारी में खेलते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथी पारी में खेलते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

साथ ही बता दें कि पिछले 10 सालों में यहां 10 टेस्ट और खेले गए जिसमें चार बार टीम को पारी के अंतर से जीत मिली वहीं एक बार रनों के अंतर से और बाकी मैच ड्रॉ रहे। बता दें कि वेलिंग्टन के मैदान पर हाईस्ट टेस्ट स्कोर 680 रन है और इसे कीवी टीम ने भारत के खिलाफ 2014 में बनाया था। हालांकि इसके अलावा 1991 में श्रीलंका के खिलाफ भी कीवियों ने 600 का आंकड़ा पार किया था।

यही नहीं विंडीज की टीम भी इस मैदान पर 600 प्लस का स्कोर बना चुकी है । बेसिन के इस मैदान पर भारत का सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर 438 रन रहा है जो उसने 2014 में बनाया था।माना जा रहा है कि टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड भारत के लिए बडी़ चुनौती होगी वैसे भी वह मेहमान टीम को वनडे सीरीज में मात देकर अपने हौसले बुलंद कर चुकी है। यही कही जा सकता है कि पहले टेस्ट मैच के तहत ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच कड़ी जंग देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here