कप्तान कोहली ने बनाया ”WORLD RECORD” इस मामले में धोनी और डीविलियर्स को पछाड़ दिया

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया भले ही वनडे सीरीज हार गई हो पर फिर भी टीम इंडिया के कप्तान कोहली छा गए हैं । बता दें की इस दौरान उन्होंने बड़ी एक महान उपलब्धि हासिल की हैं । दरअसल मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अंतिम वनडे मैच में कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया दिया है ।

0
107

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया भले ही वनडे सीरीज हार गई हो पर फिर भी टीम इंडिया के कप्तान कोहली छा गए हैं । बता दें की इस दौरान उन्होंने बड़ी एक महान उपलब्धि हासिल की हैं । दरअसल मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अंतिम वनडे मैच में कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया दिया है ।

मैच के दौरान पारी का 15 वां रन बनाते ही विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 3000 रनों का आंकड़ा छू लिया है । विराट ने सबसे तेज कप्तान के तौर पर तीन हजार रन पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है । वैसे इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के नाम था ।

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने 60 पारियों में यह किया था । जबकि कोहली ने 50 पारियो से पहले ही तीन हजार रनों का आंकड़ा पार कर लिया है । विराट ने कप्तान के तौर पर 49 वीं पारी में तीन हजार रनों का आंकड़ा पार किया। इस मामले में 70 पारियों के साथ भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है ।

सौरव गांगुली ने 74 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था। बता दें की सौरव गांगुल के बाद पांचवें नंबर 83 पारियों के साथ साउथ अफ्रीका का पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का नाम आता है ।इन दिनों के बाद दो खिलाड़ी और हैं जो छठे नंबर पर हैं ।

इसमें श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने वनडे के तौर पर तीन हजार रनों का आंकड़ा छूने में 84 पारियां खेली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here