कप्तान कोहली को मैदान पर इस बात का लगता है डर, खुद किया खुलासा

0

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर हैं जहां उन्होंने बीते दिनों दिग्गज बल्लेबाज़ सर विवियन रिचर्ड्स से बातचीत के दौरान कई बातों का खुलासा किया । विराट कोहली ने खुद यह जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें नेट अभ्यास काफी असुविधाजनक लगता है।

कोहली ने रिचर्ड्स के साथ इंटरव्यू में कहा कि मैंने यह बात कई बार अनुभव की, जहां पिच और उछाल भरी होती थी नेट्स में भी जब आप खेल रहे होते हो तो मुझे भरोसा है कि आप अभ्यास पर नहीं जाते होंगे और यूं ही बल्लेबाज़ अभ्यास करते होंगे ।

साथ ही उन्होंने कहा कि आप इस भरोसे से अभ्यास करते होंगे कि मैं अपने गेंदबाज़ों के साथ खेलूंगा, खड़ा रहूंगा और आउट नहीं होकर लौटूंगा। एक भी गेंद किनारे से नहीं लगेगी और हर गेंद को बल्ले के बीच से हिट करूंगा। दूसरी ओर रिचर्ड्स कि यह मेरी सोच है आप जाते हैं और आउट होने से बचने की कोशिश करते हैं

लेकिन मैंने हमेशा नेट्स में अपने लिए एक अनजाना सा डर देखा और मैं कभी खुलकर नहीं खेल सका । विराट ने इसी का जवाब देते हुए कहा यही बात मेरे साथ भी नेट पर अभ्यास के दौरान होती है। मैं भी सोचता हूं कि ऐसा कैसे हो सकता है और इसी वजह से मैंने सेंटर विकेट पर खेलने को प्राथमिकता दी जो गेंदबाज़ों के खिलाफ खुला रहे और उसमें फील्डर भी हों ताकि मैं मैच की तरह सोच सकूं। बता दें कि  टीम इंडिया इस वक्त विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here