कप्तान कूल की ऐसी रहेगी चतुराई, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते है टीम के धुरंधर!

0
77

जयपुर। दुनिया के सबसे रोमांचक और चर्चित टी20 लीग का पहला मुकाबला 23 मार्च से शुरु हो रहा हैं। इस लीग का पहला मुकाबला कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली धोनी की टीम इस बार भी पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेगी। पिछली बार की सफलता के साथ इस टीम का मनोबल काफी बढ़ा हैं ।

चेन्नई टीम घरेलू मैदान पर काफी मैच जीता हैं, इस टीम ने घरेलू मैदान पर 70 प्रतिशत मैच जीते हैं। हम आपको बताने जा रहे है सीएसके टीम किन खिलाड़ियों के साथ पहला मुकाबला खेलने के लिए उतर सकती हैं। शेन वॉटसन और मंबाती रायूडू औपनिंग का ओपनिंग करना निश्चित हैं। रायु़डू ने पिछले सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगभग 600 से भी ज्याद रन बनाए थे।

शेन वॉटसन की ओपनिंग भी काफी ज्यादा असरदार हैं। पिछले सीजन में इन्होने फाइनल मैच में कमाल की पारी खेली थी। इस टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी की बात करे तो सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, और सैम बिलिंग्स मध्यक्रम की भूमिका निभा सकते हैं । रैना को आईपीएल मैचों में काफी अनुभव हैं। अबतक की लीग में रैना छक्के लगाने के मामलें में चौथ नंबर पर है। उन्होने 185 छक्के लगाए हैं। धोनी बेहतरीन फिनिशर और लाजवाब कप्तान हैं।

केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो और रविंदि्र जडेजा ऑलराउंडर्स की भूमिका निभा सकते हैं। केदार जाधव इस समय शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। बात करे ब्रावो की तो वो मैच को जीताने की क्षमता रखते हैं। अपन बल्ले से लंबे शॉट लगाने में और गेंदबाजी से ब्रेकथ्रू दिलाने में सफल रहते हैं। जडेजा गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग भी शानदार करते हैं।

इस टींम की गेंजबाजी की कमान दीपक चाहर, इमरान ताहिर और मोहित शर्मा निभांऐगें। इस बार मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया हैं। चेन्नई ने इन्हे 5 करोड़ में खरीदा हैं। पिछले सीजन में इन्होने शानदार बल्लेबाजी की थी। अपने आईपीएल करियर में इन्होने 84 मैचों में 90 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here