आज इतिहास रचने जा रहे हैं कैप्टून कूल धोनी

इंग्लैंड और भारत के बीच आज दूसरा टी 20 मैच खेला जाना है जिसमें कैप्टन कूल धोनी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे । बता दें की दरअसल यह मैच धोनी का 500 वां इंटरनेसल मैच होगा। और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले सचिन और द्रविड़ के बाद तीसरे भारतीय बन जाएंगे ।

0
148

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड और भारत के बीच आज दूसरा टी 20 मैच खेला जाना है जिसमें कैप्टन कूल धोनी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे । बता दें की दरअसल यह मैच धोनी का 500 वां इंटरनेसल मैच होगा। और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले सचिन और द्रविड़ के बाद तीसरे भारतीय बन जाएंगे ।

बता दें की मास्टर ब्लॉस्टर ने अपने करियर में सर्वाधिक 664 इंटरनेशनल मैच खेले । जबकि राहुल द्रविड़ ने 509 इंटरनेशल मैच खेले । दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड भी सचिन तेंदुलकर के नाम है । औरइसके बाद इस लिस्ट में महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या, रिकी पॉन्टिंग, शाहिद अफरीदी, जैक कैलिस और राहुल द्रविड़ का नाम आता है।

बता दें की इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरा टी 20 में उतरने के साथ ही धोनी 500 इंटरनेशल मैच खेले ने वाले दुनिया के नौवो क्रिकेट कर बन जाएंगे । वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे की  धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे खेलकर किया था।

यही नहीं  2005 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया और फिर 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से अपना टी20 डेब्यू किया।

वैसे इंग्लैंड दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी से बड़ी पारी की उम्मीद भी की जा रही है क्योंकि जिस तरह से इस खिलाड़ी ने आईपील 11 में प्रदर्शन किया है । तब से माना जा रहा है कि धोनी टी 20 जैसे प्रारुप में आक्रामक पारियां भी खेल सकते हैं । अब देखना होगी इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला चलता है या नहीं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here