France Paigambar Cartoon: पैगंबर के कार्टून पर बोले जस्टिन ट्रूडो- हर चीज सीमा होती है….

0

आतंकी कट्टरवाद को लेकर कई देश फ्रांस के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं। कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस्लामिक कट्टरपंत और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर अपनी राय रखी है।  प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का बचाव करते हुए कहा कि इसकी भी एक सीमा है। कनाडाई पीएम ने कहा कि किसी भी समुदाय की भावनों को गैर जरूरी और जानबूझककर आहत नहीं करना चाहिए।

पैंगंबर  मोहम्मद के कार्टून को लेकर ट्रूडो ने सवाल किया है कि हम हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का बचाव करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि स्वतंत्रता की कोई सीमा नहीं है। हमें दूसरो को लेकर हमेशा सम्मान जाहिर करना चाहिए। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छपने के फैसले का मजबूती से बचाव किया था. मैक्रों ने कहा था कि कुछ भी हो जाए, वो झुकने वाले नहीं हैं। फ्रांस में एक कार्टून दिखाने वाले टीचर की जिस तरह से हत्या की गई। इस पर आतंकी कट्टरवाद को खत्म करने के लिए राष्ट्रपति मैक्रों के बयान को लेकर तुर्की और पाकिस्तान जैसे देश विरोध में आ गए हैं।

कई देशों में मैक्रो के बयान के खिलाफ लोगों का आक्रोश सड़कों पर उतर रहा है। लेकिन फ्रांस ने अपना रुख साफ कर दिया है कि आतंक को हर हाल में खत्म करके रहेंगे। फ्रांस में टीचर की हत्या के बाद एक चर्च में दो लोगो का आतंकियों ने गला रेत कर मार डाला और एक जने पर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। लेकिन मुस्लिम देश मैक्रो के बयान को लेकर सड़को पर उतरे हुए हैं। वहीं भारत सरकार पूरी तरह से फ्रांस के साथ है।

Read More…
First Seaplane Service in India: देश के पहले सी-प्लेन को हरी झंडी, पीएम मोदी ने किया पहला सफर….
Indira Gandhi Death Anniversary: इंदिरा गांधी की हत्या और उसके बाद भयावहता को बयां करते वो 12 घंटे….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here