कनाडा अमेरिका के साथ टैरिफ हेतु संकल्प की उम्मीद कर रहा

0

कनाडा ने यह कहा है कि अमेरिका के एल्युमीनियम उत्पादों की कीमत $ 3.6 बिलियन ($ 2.7 बिलियन) है, जो की  अमेरिका के कनाडाई एल्यूमीनियम आयातों पर स्थिर बनी हुई है । उप प्रधान मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने एक समाचार सम्मेलन में कहा कि उद्योग के परामर्शों की अनुमति देने के लिए उच्च  समिति बिठाई जाने वाली है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 2017 में पद संभालने के बाद से ही पड़ोसियों और करीबी सहयोगियों के बीच गहरे संबंध में यह नवीनतम का कदम है।

Canada to impose retaliatory tariffs on U.S. goods, hopes for resolution -  Reutersट्रम्प ने गुरुवार को यूएस उद्योग की रक्षा के लिए 16 अगस्त को कुछ कनाडाई एल्यूमीनियम उत्पादों पर 10% टैरिफ का विरोध किया है। “ऐसे समय में जब हम एक वैश्विक महामारी से लड़ रहे हैं व्यापार विवाद आखिरी चीज है जिसकी किसी को ज़रूरत है और  यह चीज केवल सीमा के दोनों ओर आर्थिक सुधार को काफी चोट पहुंचाएगा। हम आगे नहीं बढ़ते हैं और हम पीछे नहीं हटते हैं,”  बेतुका और लचर ने अपनी बात रखते हुए कहा है ।

Canada to Impose Retaliatory Tariffs on US Goods, Hopes for Resolution -  New Delhi Times - India's Only International Newspaperमाल की कनाडाई सूची जल्द ही टैरिफ के अधीन हो सकती है, उसमें एल्यूमीनियम बार, प्लेट, रेफ्रिजरेटर, साइकिल, वाशिंग मशीन और गोल्फ क्लब शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए पुनर्विचार करने के लिए सबसे अच्छा परिणाम होगा। टैरिफ के अधीन माल की सूची पिछली बार की तुलना में कम है, जब ओटावा ने ट्रम्प पर वापस हमला किया, क्योंकि दोनों पक्ष 2019 में स्टील और एल्यूमीनियम पर विवादों में प्रतिशोध को पूरा करने के लिए सहमत हुए थे।

Canada’s Deputy Prime Minister Chrystia Freeland2018 में, ओटावा ने कैनेडियन एल्यूमीनियम और स्टील पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद 16.6 बिलियन डॉलर या 12.5 बिलियन डॉलर के सामान पर निवेश जारी है । ओटावा के उपाय अल्पकालिक होंगे। प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय ने बताया कि कनाडा के अधिकारी तेजी से सुनिश्चित कर रहे हैं कि ट्रम्प 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हार जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here