देर रात तक पति करता था यह काम, पत्नि ने लगाई थाने में गुहार कि…

0
253

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि आज के समय में अक्सर देखने में आया है कि छोटी-छोटी बातों को लेकर पति पत्नी के बीच टकराव हो जाता है। जिसके चलते उनका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता हैं। ऐसे दंपतियों को एक करने के लिए महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र पर एक मधुर मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसने महज एक हफ्ते के अंदर करीब 20 जोड़ों के रिश्‍ते काउंसलिंग के बाद फिर से सुधार दिए गए हैं। आज हम आपको परिवार परामर्स केंद्र में सामने आए मामलों के बारे में बताने जा रहे हैं।

फेसबुक ने कराई कलह

सुनीता मलिक ने बताया कि एक मामले में पति लगातार देर रात तक फेसबुक चलाता था। इस कारण पति-पत्नी में तनाव होता चला गया। मामला महिला थाने जा पहुंचा। इसको भी काउंसलिंग कर सुलझा दिया गया।

पत्‍नी मित्रों के साथ फोन पर करती थी बात

अन्‍य मामले में एक युवक की पत्नी अपने पढ़ाई के समय के मित्रों से लगातार फोन पर बात करती थी। इसका उसका पति लगातार विरोध कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों में तनाव हो गया। मामला महिला थाने पहुंच गया। दोनों को समझाकर उन्हें उनके परिवार के बीच भेज दिया गया।

शराब पीने के कारण आई दरार

उन्‍होंने बताया कि एक अन्‍य मामले में पति रात को देर से दोस्तों के साथ शराब पीकर लौटता था। इसके बाद उनमें झगड़ा शुरू हो गया। आखिरकार मामला यहां तक पहुंचा की उसकी पत्नी ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई। लगातार तीन काउंसलिंग के बाद उसके पति की समझ में आ गया और वह समझौते के लिए तैयार हो गया।

लॉक मोड में मोबाइल रखता था पति

एक मामले में पति अपने मोबाइल को हमेशा लॉक मोड पर रखता था। इससे उसकी पत्नी को पति पर शक जाहिर हुआ कि कहीं वह किसी अन्य महिला के संपर्क में तो नहीं है। महिला थाने में काउंसलिंग के बाद इस जोड़े को भी समझाकर एक सूत्र में बांधा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here