धनतेरस से पहले खरीदारी का मुहूर्त, तीन गुना होगा फायदा

0
112

धनतेरस और दिवाली से पहले खरीददारी करने के लिए बड़ा ही शुभ मुहूर्त आ रहा हैं। जो कि चार नवंबर को पड़ रहा हैं। आपको बता दें कि इसे त्रिपुष्कर योग कहा जाता हैं। इस शुभ योग में खरीदारी करने से आपको तीन गुना ज्यादा का फायदा मिल सकता हैं

वही तिथि,वार और नक्षत्रों से मिलकर बनने वाले इस शुभ योग में कोई अच्छा काम ​किया जाए,तो वह तीन बार और होता हैं। यानी इस मुहूर्त में प्रॉपर्टी,व्हीकल,ज्वैलरी या फिर कुछ और ​कीमती चीजें खरीदी जाएं तो भविष्य में ऐसे योग बनेंगे,कि आप तीन बार और खरीदेंगे। वही शुक्र तारा के उदय होने से इसका महत्व और अधिक बढ़ जाएगा।

आपको बता दें कि चार नवंबर को रविवार को मित्र और मानस नाम के दो शुभ योग भी हो रहे हैं। इसलिए ये दिन घर परिवार के लिए खरीदी जाने वाली हर वस्तु के लिए बहुत ही लाभदायी हैं। वही इन शुभ संयोगों में खरीददारी करना बहुत ही लाभदायी व अक्षय कारक होता हैं। इससे परिवार में समृद्धि बढ़ेगी।

वही कई दिनों से अस्त शुक्र तारे का उदय हो रहा हैं। इसलिए शुक्र को ऐश्वर्य का कारक माना जाता हैं। इसलिए मंगलवार को हर तरह की वस्तुओं को खरीदना शुभ और फलदायी साबित होगा। सोना,चांदी,इलक्ट्रॉनिक्स,फर्नीचर सहित रसोई घर के प्रयोग और इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुएं खरीदने से परिवार में सुख—समृद्धि बढ़ेगी। वही अगर आप किसी कारण या फिर कोई वजह से चार नवंबर को खरीदारी नहीं कर पाते हैं,तो चिंता ना करें क्योंकि उसके अगले दिन ही खरीदारी का महादिन यानी की धनतेरस आ जाएगा जो कि बहुत शुभ माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here