घर में जलाएं ऐसा दीपक जिससे परिवार के सदस्यों को मिलेगी अकाल मृत्यु के भय से मुक्ति

0
42

जयपुर। घर में हमने अपने दादा दादी के कई बातों ऐसी सुनी होती है जिनका पालन करना जरुरी होता है। लेकिन हम में से कई लोग इन बातों को अंधविश्वास मान कर इनका पालन नहीं करते। कई बार तो हम मरें मन से उन कामों को करते हैं, लेकिन कई बार हम इन कामों को जाने बगैर ही कर लेते हैं। घर में अक्सर सुबह शाम मंदिर में दीपक जलाने के लिए क्यो बोला जाता है बड़ें बुजुर्गो के दवारा इस बारे में जानते हैं नहीं तो कोई नहीं हम इस लेख में इस बारे में बता हैं। 

घर के मंदिर में दीपक जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। मंदिर में जलने वाला दीपक को देव स्वरूप माना जाता है लेकिन शास्त्रों में घर में दीपक को जलाने और दीपक को रखने के कुछ नियम बनाएं है जिनका पालन करना आवश्यक है।

  • घर में दीपक जलाना घर की प्रगति और समृद्धि होती है घर में सुबह शाम दीपक जलाएं। मंदिर में जलने वाले दीपक से घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है।
  • दीपक को इस प्रकार रखें की दीपक की लौ पूर्व दिशा की ओर हो जिससे घर से बीमारियां दूर होती है व ऐसा करने से घर के लोगो की आयु में वृद्धि होती है। परिवार के सदस्यों को अकाल मृत्यु के भय से दूर रखा जा सकता है।
  • घर के मंदिर में दीपक को  उत्तर दिशा में रखने से घर में आर्थिक तरक्की होती है।
  • घर में एक दीया किचन में जलाएं इस दीये को घर में पीने का पानी रखा जाता उस जगह पर रखें, ऐसा करने से घर में स्वास्थ्य लाभ के साथ ही धनवृद्धि होती ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्ति दूर होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here