घर में इस जगह रात को चुपचाप जला दें एक घी का दीपक फिर देंखे इसका चमत्कार

0
160

जयपुर। हिन्दू धर्म के अनुयायी ज्यादातर लोग सुबह शाम घर में पूजा करते हैं व घर में घी का दीपक जलाते हैं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है व घर की पवित्रता बनी रहती है। ऐसे में पूजा पाठ से दौरान दिपक जलाने के लिए घी को अहमियत दी जाती है व पूजा में घी का स्थान महत्वपूर्ण माना जाता है। पूजा में घी का दीपक जलाने  का भी विशेष महत्व है। इसके साथ ही ऐसा माना जाता है कि भगवान को घी अर्पित करने से स्वास्थ्य लाभ मिलने के साथ ही धन लाभ भी मिलता है। आज हम इस लेख में घी के कुछ ऐसे उपाय बता रहें हैं जिनको करने से फायदा होता है।

  • शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि अगर बुरे समय को दूर करना है तो इसके लिए घर में नियमित शाम कोे घी का दीपक केशर डालकर जलाएं, ऐसा करने से घर के वातावरण से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है व घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है । इसके साथ ही घर को लगी बुरी नजर भी दूर होती है।

  • वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी को दूर करने के लिये रोज रात को सोने से पहले घर में जिस जगह पर बर्तन धोये जाते हैं, उस जगह पर घी का एक दीपक लगाएं। ऐसा करने से रिश्तो में आ रही परेशानी का अन्त होगा।

  • अगर कोई शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस करता हो तो उसे रोज शिवलिंग पर घी अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से शारीरिक बल में वृद्धी होती है। इसके साथ साथ खाने में घी का उपयोग करना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here