BS-VI होंडा एक्टिवा 125, एक्टिवा 6G और डियो को कंपनी बेचने से रोका

0

honda ने एक्टिवा 6G, एक्टिवा 125 और नए Dio के लिए एक महत्वपूर्ण रिकॉल जारी किया है जिसमें कहा गया है कि इसने रियर कुशन की गुणवत्ता में खराबी की पुष्टि की है जिससे तेल रिसाव हो सकता है और साथ ही पूर्ण घटक का टूटना भी हो सकता है।

Honda Activa 125 BS-VI. (Image: Arjit Garg/News18.com)

14 फरवरी से 15 फरवरी के बीच निर्मित किए गए मॉडल समस्या से प्रभावित हैं। जो ग्राहक रिकॉल से प्रभावित हैं, उन्हें जल्द ही डीलरशिप द्वारा उसी के बारे में संपर्क किया जाएगा। आवश्यक मरम्मत और प्रतिस्थापन सेवा केंद्र पर ही नि: शुल्क किया जाएगा।

The company is recalling units of Dio, Activa 125 and 6G, manufactured between February 14 to 25, 2020.

यह दूसरा रिकॉल है जो होंडा द्वारा एक्टिवा 125 के लिए जारी किया गया था क्योंकि स्कूटर को कुछ हफ़्ते पहले एक दोषपूर्ण इंजन कूलिंग कवर के कारण वापस बुलाया गया था। एक्टिवा 6 जी को 15 जनवरी को लॉन्च किया गया था और डियो को 11 फरवरी को एक महीने पहले लॉन्च किया गया था। बीएस 6 एक्टिवा 125 को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था।

Image result for activa dio

एक्टिवा 125 देश में होंडा की पहली BS-VI पेशकश थी जो नई सुविधाओं के साथ आई जिसमें साइलेंट स्टार्ट टेक्नोलॉजी और फ्यूल इंजेक्शन शामिल थे। इसी तरह, एक्टिवा 6 जी और डियो में भी नए फीचर्स मिलते हैं। दोनों मॉडल अब मानक के रूप में ईंधन इंजेक्शन के साथ 110-सीसी इंजन द्वारा संचालित हैं। अब यह 7.79 BHP और 8.79 Nm का पीक टार्क पैदा करता है जो कि इसके BS-IV पूर्ववर्तियों की तुलना में मामूली कम है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here