ब्रिटजो ने पेश किया ‘मेक इन इंडिया’ मोबाइल फोन ब्रांड इव्वो

0
497

ग्रामीण डिजिटाइजेशन को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर ब्रिटजो ने भारत में मंगलवार को ‘इव्वो’ स्मार्ट मोबाइल फोन ब्रांड लॉन्च किया है। ब्रांड लॉन्च होते ही इव्वो ने आठ स्मार्ट 2जी फीचर फोन लॉन्च किए, जो पांच प्रोडक्ट कैटेगरी में है। कम्पनी ने बीट्ज, प्राइमो, सेल्फी, टफ और वोल्ट नाम से स्मार्टफोन लांच किए। कंपनी जल्द ही अपना पहला 4जी फीचर फोन ‘स्किपर’ लॉन्च करेगी। साथ ही दो एंड्रॉयड गो 4जी स्मार्टफोन भी लॉन्च होंगे, जो स्मार्टफोन सीरीज ‘स्टॉर्म’ के तहत आएंगे।

लॉन्च किए गए सभी प्रोडक्ट्स की कीमत 649 से 5,999 रुपए के बीच होगी। यह फोन मूलत: ग्रामीण आबादी के लिए हैं, जिसमें बहुभाषी समर्थन, फीचर फोन-बेस्ड वॉट्सएप और वाई-फाई टीथरिंग, फेशियल रिकग्निशन, शैटरप्रूफ स्मार्टफोन स्क्रीन उपलब्ध है।

प्रारंभिक प्रोडक्ट रोलआउट के तहत, तीन स्मार्ट फीचर फोन बीट्ज कैटेगरी के प्रोडक्ट्स में लॉन्च किए हैं। इसके अलावा दो फीचर फोन प्राइमो, एक-एक टफ, वोल्ट और सेल्फी कैटेगरी में लॉन्च किए गए हैं। इन सभी प्रोडक्ट्स में नवीनतम सुविधाओं का मिश्रण देखने को मिलता है, जैसे कि स्मार्ट एप्लीकेशंस, के-टाइप बॉक्स स्पीकर, शॉक-प्रूफ डिजाइन, वायरलेस एफएम, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, ऑटोमेटिक कॉल रिकॉडिर्ंग, और वन-टच म्यूजिक एक्सेस।

इसके अलावा इव्वो व्हाट्सएप और वाई-फाई टीथरिंग क्षमताओं के साथ अपना पहला 4जी फीचर फोन ‘स्किपर’ लॉन्च की योजना बना रहा है। डिजिटल एडॉप्शन और ग्राहकों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए, कंपनी ने अंग्रेजी और कई क्षेत्रीय भाषाओं जैसे हिंदी और उर्दू के लिए बहुभाषी समर्थन प्रदान किया है। यह 22 भारतीय भाषाओं को रीडेबल फॉर्मेट में भी समर्थन करता है।

लॉन्च पर कमेंट करते हुए ब्रिटजो के सीईओ और फाउंडर प्रदिप्तो गांगुली ने कहा, “ब्रिटजो ने ग्रामीण उपभोक्ताओं की गंभीर समस्याओं को ध्यान में रखा है और पारंपरिक मोबाइल फोन्स के ज्यादा विकसित विकल्प का विकास करने की ओर व्यापक तौर पर कार्य किया है।हमें इव्वो को लॉन्च करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो कि हमारे रिसर्च और नवाचार से प्रेरित प्रस्ताव का प्रत्यक्ष परिणाम है, और हमें भरोसा है कि यह ब्रांड ग्रामीण भारत में डिजिटाइजेशन के पथप्र?दर्शक के रूप में उभरेगा।”

इव्वो के ग्राहक गानों और वीडियोज के एक विशाल भंडार का आनंद लेने में सक्षम होंगे, जिसके साथ ही ब्रांड की खास 200 दिनों की रिप्लेसमेंट वॉरंटी के साथ ही 12+3 महीने की उत्पाद वॉरंटी भी मिलेगी। ब्रिटजो ने 200 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष साझेदारों, 20,000 रिटेलर्स,और 900 से ज्यादा सर्विस आउटलेट्स के साथ एक मजबूत चैनल नेटवर्क की स्थापना कर ली है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleiBall Twinkle i5 टैबलेट पर 1600 रूपये की छूट, जानिये पूरी खबर
Next articleबुंदेलखंड यूपी को दिखा सकता है नई राह : सीएम योगी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here