Breaking news : विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित, ऐसी है पूरी टीम

0
106

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। विश्व कप के  लिए भारतीय टीम  की घोषणा कर दी  गई है। बता दें की  मुंबई में संपन्न   हुई बैठक के बाद उन्हीं खिलाड़ियों को फाइनल किया गया है जिसकी  पहले से ही उम्मीद की जा रही थी।घोषित हुई टीम में अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है  इसकी वजह इन खिलाड़ियों की खराब फॉर्म मानी जा सकती है।

हालांकि एक संतुलित भारतीय टीम घोषित की है।टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही होगी। वहीं दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप टीम में जगह दी गई है।  भारतीय टीम के मुख्य विकटेकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे।

विश्वकप के लिए भारतीय टीम – ।विराट कोहली, रोहित शर्मा , शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (wk), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी

बता दें की विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का इन दिनों विश्व  क्रिकेट में डंका बज रहा है। इसलिए देखना होगी कि क्या वह तीसरी बार खिताब अपने नाम कर पाती है। गौततलब है कि इससे पहले भारत ने दो खिताब जीते हैं ।सबसे पहले 1983 में कपिल देव की अगुवाई में उसने विश्व कप खिताब जीता था।

उसके बाद 2011 में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में खिताब अपने नाम किया था। इस  बार इंग्लैंड की पिचों पर भारतीय टीम  के खिलाड़ियों की भी कड़ी परीक्षा होने वाली है  सबसे  ज्यादा  दिलचस्प होगा कि कौन सा खिलाड़ी किसको प्रमुख रूप से साबित कर  पाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here