Breaking, IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।मुकाबले में फिलहाल टॉस हो चुका है।  इंग्लैंड ने टॉस  जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

WI vs SL :6 गेंदों पर छह छक्के लगाकर कीरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की

बता दें कि मैच में जहां इंग्लैंड की कप्तानी जो रूट के हाथों में है वहीं टीम इंडिया का नेतृत्व विराट कोहली कर रहे हैं । चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है और इसलिए टीम इंडिया की निगाहें सीरीज अपने नाम करने पर रहने वाली हैं। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम सीरीज ड्रॉ कराने की मंशा लेकर मैदान में उतरी है। बता दें कि सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में दोनों टीमों के बीच खेले गए थे। सीरीज के पहले मैच के तहत भारतीय टीम को 227  रनों से हार का सामना करना पड़ा था ।पर लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से जीत के बाद भारतीय टीम ने वापसी की और तीसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से जीत कर बढ़त हासिल की । सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद में ही खेला गया था जहां भारतीय स्पिनरों ने घातक प्रदर्शन किया ।

Team India playing XI:क्या अब कुलदीप यादव की वापसी नहीं हो पाएगी? कप्तान कोहली ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के तीसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 11 विकेट तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट हासिल किए थे। माना जा रहा है कि आखिरी टेस्ट मैच के तहत पिच मदद करती है तो इन दोनों ही स्पिनर की ओर से जलवा देखने को मिल सकता है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है और इसलिए भी आखिरी मैच काफी अहम हो जाता है।

PSL 2021: कराची किंग्स ने पेशावर ज़ल्मी को दी करारी मात, 6 विकेट से हराया

टीमें:
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): डोमिनिक सिबली, जक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (w), डैनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here