लड़के और लडकीय गौरा रहने के लिए करवाते हैं बॉडी ब्लीच पर क्या है यह स्किन और सेहत के लिए सही

आज कल के लड़के हों या लड़कियां सभी अपनी स्किन को गौरा रखने के लिए कुछ न कुछ करते ही रहते हैं । जब भी कोई जन्म से ही गौरा नहीं है तो उसको अपने आप पर इतनी शर्म आ जाती है

0
78

जयपुर । आज कल के लड़के हों या लड़कियां सभी अपनी स्किन को गौरा रखने के लिए कुछ न कुछ करते ही रहते हैं । जब भी कोई जन्म से ही गौरा नहीं है तो उसको अपने आप पर इतनी शर्म आ जाती है की वह केमिकल्स का सहारा लेने लगते हैं । ब्लीच कभी कभी करवाना बॉडी के लिए ठीक रहता है उससे गंदगी साफ हो जाती है । पर क्या ऐसा हर 15 दी मेन करवाना अच्छा होता है ?
आज हम आपको इसी बारे में कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं । आइये जानते हैं की ब्लीच करना सही है या नहीं ? कहीं यह हमारे लिए फायदा करता है या कहीं यह हमारे लिए नुकसान किसी भी चीज़ का इस्तेमाल करने से पहले उसके हार पहलू को जानलेना अच्छा होता है । ब्लीच यदि 3 महीने में एक बार करवाया जाए तो यह उतना बुरा भी नहीं होता है । यह स्किन पर जमा गंदगी को निकाल देता है । पर इसका इस्तेमाल हर 15 दिन में करना आपको बहुत भारी तकलीफ दे सकता है । यह स्किन पर बहुत ही ज्यादा हार्ष रहता है जिससे की आपकी स्की की ऊपरी परत खराब हो जाती है ।
ब्लीच का बहुत ज्यासा उपयोग आपको आँखों की परेशानी भी देता है । साथ ही यह आपकी स्किन और बालों के लिए भी बहुत खराब होता है ।
ब्लीच में जो केमिकल पाया जाता है उसके कारण आपके साँसों से भी उसकी कुछ मात्र आपके शरीर में जाती है जिससे की आपको लंग्स की परेशानी होने का भी खतरा होता है ।
सबसे बड़ी और जरूरी बात जो केमिकल आपकी बॉडी को काले से गौरा कर दे वह स्किन को कितना ज्यादा जला देता होगा और साथ ही वह केमिकल आपके लिए स्किन कैंसर का कारण भी न जाता है यह आप सोच भी नहीं पाएंगे । इसके कारण आपकी स्किन पर चाले निकाल आना , स्किन में कट जाना , जल्दी झुर्रियां पद जाना और भी कई सारी परेशानियाँ आ सकती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here