कोरोना संकट: अब Bookmyshow ने 270 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला…..

0

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप ने मानव जीवन के साथ-साथ इकोनॉमी पर गहरा प्रहार किया है। इससे उद्योग जगत की हालत चरमरा गई है। कोरोना संकट के मद्देनजर कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी करने में लगी है।

अब सिनेमा टिकिट बुकिंग की ऑनलाइन सर्विस देने वाली कंपनी बुकमायशो ने 270 लोगों को नौकरी से हटा दिया है या फिर उन्हें छुट्टी पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउऩ से कंपनी के रेवेन्यू में भारी गिरावट आई है। इसके चलते कंपनी ने अपने कर्मचारियों को लेकर ये कदम उठाया है।

बुकमायशो कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी से निजात पाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन से आगामी महीनों में राजस्व पर बड़ा असर पड़ेगा। इसके मद्देनजर 270 कर्मचारियों को नौकरी से हटाना पड़ा है या इन्हें छुट्टी पर भेजना पड़ा है।

कोरोना संकट से उपजे हालातों के देखते हुए कई कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनी होम क्रेडिट इंडिया ने 1800 कर्मचारियों की छंटनी की है। होम क्रेडिट कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि कोरोना महामारी ने हमारे जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। ऐसी परिस्थियों ने हमें व्यापार निरंतरता के लिए रणनीाति पर नए सिरे से विचार करने को मजबूर कर दिया है।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते ओला, उबर, स्विगी, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज और इंडियाबुल्स होम फाइनेंस कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here