प्रधानमंत्री की कुर्सी 2024 तक के लिए बुक – देवेन्द्र फडणवीस

0
80

जयपुर । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को दावा किया कि 2019 और 2024 लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री पद पहले ही बुक हो चुका है. फडणवीस मुंबई में एक पुरस्कार समारोह के दौरान अभिनेता रितेश देशमुख के एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

देशमुख ने पूछा था कि भारतीय जनता पार्टी के नेता नितिन गडकरी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का उल्लेख करते हुए, महाराष्ट्र का कौन सा राजनेता प्रधानमंत्री बन सकता है. फडणवीस ने कहा, “मैं आपको बता दूं, यह सवाल नहीं उठता, क्योंकि प्रधानमंत्री के लिए पद पहले ही बुक हो चुका है. न केवल इस वर्ष के चुनाव के लिए, बल्कि 2024 के चुनावों के लिए भी.”

हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी होगी यदि 2029 के बाद महाराष्ट्र का एक राजनेता प्रधानमंत्री बन गया.

फडणवीस ने इस बारे में एक और सवाल किया कि क्या इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में शिवसेना या भाजपा को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पद मिलेंगे या नहीं. उन्होंने कहा, “इस समय हर चीज का खुलासा नहीं किया जा सकता है.”

18 फरवरी को, भाजपा और शिवसेना ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन और एक सीट साझा समझौते की घोषणा की. शिवसेना 23 सीटों से खड़ी होगी और भाजपा लोकसभा चुनाव में 25 सीटों से चुनाव लड़ेगी. विधानसभा चुनावों में, भाजपा 288 सीटों में से 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बुधवार को फडणवीस ने इस बात से इनकार किया कि भाजपा कार्यकर्ता सिर्फ 144 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने से नाखुश हैं. “हमारे पुराने सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन करना आवश्यक था और वर्तमान स्थिति में यह राजनीतिक वास्तविकता है जब सभी गैर-प्राकृतिक सहयोगी हमारे खिलाफ लड़ने के लिए गिरोह बना रहे हैं.” उन्होंने कहा “हमारे कार्यकर्ता इसे अच्छी तरह समझते हैं और गठबंधन का समर्थन करते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here