फिल्मों में अपनी मातृभाषा हिंदी को ज्यादा महत्व देते है बॉलीवुड के ये दिग्गज

0
42

भारत में 14 सितंबर का दिन हिंदी दिवस का मनाया जाता है।बता दें विश्व में हिंदी भाषा का सबसे ज्यादा उपयोग भारत में ही किया जाता है।इसी के साथ आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड के उन दिग्गजो की जिन्होनें शुरआत से लेकर अपने करियर को आसमां पर पहुँचा देने पर भी हिंदी का उपयोग कम नहीं किया।और इनकी हर एक फिल्म में हिंदी को जीता जागता देखा जाता है।

शाहरुख खान- बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान को तो सभी जानते है शाहरुख आज इंडस्ट्री के किस मुकाम पर है इससे तो सभी वाकिफ है बता दें शाहरुख खान अपनी फिल्मों में कितनी हिंदी का उपयोग करते है ये अभी तक दर्शको ने शाहरुख की फिल्म देखकर जान ही लिया होगा।

सलमान खान- सलमान खान अपनी संस्कृति के साथ किसी भी प्रकार का दिखावा नहीं करते हिंदूत्व के साथ मुस्लिम को पूरी तरह से तवज्जो देने वाले सलमान ने ना कभी इंसानो में भेदभाव किया तो ना ही अपने देश की संस्कृति से सलमान तो अपने इंटरव्यू में भी जरुरत पर ही अंग्रेजी बोलते है वर्ना सलमान हमेशा से ही हिंदी का उपयोग करते है।

अमिताभ बच्चन- फिल्म इंडस्ट्री के महानायक कहलाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कितनी मेहनत की है इसे तो सभी जानते है बता दें अमिताभ अपनी हर फिल्म में अपनी मातृभाषा को सर्वोपरी रखते है।जो कि काफी दिलचस्प रहा है।इसी के साथ अमिताभ एक लेखक होने के नाते भी अपनी हिंदी भाषा को महत्व देते है।

आमिर खान- बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान को तो सभी चीजों में परफेक्ट होना बनाता ही है बता दें आमिर खान अपनी भाषा और अपने देश की विकास के लिए काफी काम करते है यहां तक कि अब वो अपनी फिल्मों में  भी इस तरह की भारतीय संस्कृति के साथ इस कल्चर को दिखाना चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here