पिता के भरपूर सपोर्ट के बावजूद फ्लॉप रहे बॉलीवुड के सितारें,हर एक फिल्म में मिली नाकामियाबी

0

बॉलीवुड के गलियारों में स्टार किड्स को माता-पिता के स्टारडम का भरपूर सपोर्ट मिलना लाजमी है।आखिरकार अपने बच्चों को ऊचाईयां छूते हुए हर कोई देखना चाहता है तो ऐसे में कोई बॉलीवुड स्टार क्यों नहीं।आज हम बात कर रहे है उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्हें अपने माता-पिता की पॉपुलेरिटी और उनका पूरा सपोर्ट मिला लेकिन इसके बावजूद ये स्टार्स अपनी पहचान बनाने में हमेशा नाकामियाब रहे और हर एक फिल्म में फ्लॉप होते नजर आए तो आइए बात करते है इन सितारों के बारे में-

तुषार कपूर- बॉलीवुड के सुपरस्टार तुषार कपूर का करियर शुरुआत से ही फ्लॉप हो रहा है भले ही गोलमाल सीरिज में तुषार को पसंद किया हो लेकिन इस फिल्म के हिट होने की वजह वो कभी नहीं रहे।हार कर तुषार ने बॉलीवुड से तो किनारा किया लेकिन अब वो बेव सीरिज में अपना करियर बनाने चल पड़े है।जहां दर्शको की उन्हें देखने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

अभिषेक बच्चन– इस लिस्ट में शामिल बच्चन परिवार के इकलौते अभिषेक बच्चन को आखिर कौन भूल सकता है।अपने डेब्यू से लेकर अभी तक अभिषेक ने एक भी हिट फिल्म नहीं दी।दो सुपरस्टार्स केसाथ काम करने के बावजूद आज जूनियर बिग बी इंडस्ट्री में अपनी जगह नहीं बना पाए।लेकिन इसके बावजूद बार-बार फ्लॉपिंग को झेलते हुए अभिषेक हर साल किसी ना किसी फिल्म में नजर आते है।जिसे दर्शको को मजबूरी में देखना पड़ता है।

सोहेल खान- बॉलीवुड के एक्टर सोहेल खान एक इंडस्ट्री फिल्म से बिलॉन्ग करते है जहां भाई सुपरस्टार है तो वही दूसरी तरफ सोहेल के पिता महान लेखाकार जिनकी बॉलीवुड में खास पहचान है।सोहेल ने अपना करियर ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि निर्मात और निर्देशक के तौर पर भी अपनाया है लेकिन इसके बावजूद सोहेल करियर में फ्लॉप रहे।

जैकी भगनानी– बॉलीवुड के मशहूर वासु भगवानी और पूजा भगनानी के बेटे जैकी ने इंडस्ट्री में ना सिर्फ फ्लॉप फिल्में दी बल्कि दर्शको के मन में तिनके भर की पॉपुलेरिटी देने में भी नाकामियाब रहे इसके बावजूद जैकी फिल्में करने में पीछे नहीं हट रहे।

अर्जुन कपूर- बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर बोनी कपूर के इकलौते बेटे अर्जुन कपूर को इस लिस्ट में आखिर कैसे भूला जा सकता है फिल्म इश्कजादे के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अर्जुन कपूर ने एक भी हिट नहीं दी।वही उनकी फिल्मों को भले ही स्टारकिड् होने के नाते स्क्रीनिंग मिल जाती है लेकिन इसके बावजूद अर्जुन कपूर कोई कमाल नहीं कर पाते है।फिलहाल करियर में फ्लॉप होकर अर्जुन कपूर मलाइका अरोड़ा संग रिश्ते को लेकर चर्चा में है।

उदय चोपड़ा-बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर जिनके नाम से बॉलीवुड इंडस्ट्री में नया उजाला हुआ था यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में लिया जाना लाजमी है उन्होनें फिल्मों तो बहुत की लेकिन अपना नाम किसी फिल्म मे नहीं कमा पाये और यही कारण है कि वो आज बॉलीवुड के फ्लॉप एक्टर कहलाते है।

हर्षवर्धन कपूरः ब़ॉलीवुड के एक्टर अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने फिल्म मिर्जियां से अपने करियर की शुरुआत की थी जो कि सुपरफ्लॉप साबित हुई इसके बाद पिछले साल रिलीज हुई फिल्म भावेश जोशी ने एक बार फिर से हर्ष को बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाहर का रास्ता दिखा दिया लेकिन इसके बावजूद हर्षवर्धन शांत नहीं बैठे और अभी भी फिल्मों की स्क्रीप्ट पढ रहे है।जिन्हें देखने में दर्शको को कोई दिलचस्पी नहीं है।

महाअक्ष चक्रवर्ती- इस लिस्ट में शामिल बॉलीवुड के फ्लॉप कलाकारों में से महाक्षय चक्रवर्ती भी एक हैं जिनका करियर कुछ खास नहीं चला। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे हैं लेकिन अपने पिता की तरह वह फिल्मों में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए। सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती आज भी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करते दिखाई देते हैं लेकिन महाक्षय चक्रवर्ती का करियर लगभग खत्म ही हो गया है।

करण कपूर- इस लिस्ट में शामिल होने वाले हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन रोमांटिक बॉय शशि कपूर को उनकी अनोखी डांसिंग स्‍टाइल और रोमांटिक फिल्‍मों के लिए आज भी जाना जाता है।लेकिन उनके बेटे करण कपूर बॉम्‍बे डाइंग के पोस्‍टर बॉय से ज्‍यादा कुछ नहीं बन सके। अपनी पहली फिल्‍म ‘सुल्‍तान’ के बुरी तरह से पिटने के बाद करण ने बॉलीवुड छोड़ने में ही अपनी भलाई समझी।

फरदीन खान- इस लिस्ट में शामिल फरदीन खान को भले ही कोई नहीं जानता हो लेकिन उनके सुपरस्टार पिता फिरोज खान के स्टारडम से हर कोई रुबरु होगा जी हां बता दें फिरोज खान का बॉलीवुड में काफी नाम था लेकिन फरदीन खान उनका चौथाई हिस्सा भी नहीं कमा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here