हिंदु नहीं होने के बाद भी मंदिर जाते हैं बॉलीवुड के ये सेलेब्स

0
140

शारदीय नवरात्र शुरू हो चुकी है। इस पर्व को पूरे देश में काफी जोरों शोरों से चल रहा है। यही कारण है कि इस वक्त चारों तरफ पूजा पाठ और धर्म कर्म की बाते हो रही है। तो ऐसे में हमारा बॉलीवुड कैसे पीछे रह सकता है। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं तो हिंदु तो नहीं है लेकिन इसके बावजूद वो मंदिर जाते हैं। उनकी भगवान में काफी ज्यादा श्रद्धा है।

1. सलमान खान
इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता हैं बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान जो हर साल अपने घर पर गणपति स्थापित करते है। इसके अलावा सलमान खान के घर पर ईद, बकरीद और होली दीवाली जैसे त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। सलमान को कई बार मंदिरों में भगवान के दर्शन करते देखा गया है।

2. आमिर खान
ये आप सभी जानते है कि आमिर खान ने हिंदू महिला के साथ शादी की है। जिससे उन्होंने दुनिया में बताया कि प्यार से बढ़कर कुछ भी नही है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि आमिर हर धर्म का सम्मान करते है इसलिए वो हर त्योहार को बड़े धूमधाम से मानते हैं।

3. शाहरुख खान
शाहरूख खान बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता है जिनके घर में गीता और कुरान दोनों ही अगल बगल रखी है। उनको कई बार मंदिर जाते हुए देखा गया है। इसके अलावा वो अपने बच्चों को भी यही शिक्षा देते हैं कि हर धर्म का सम्मान करें।

4. सैफ अली खान
सैफ अली खान की दो शादिया की है। उनकी दोनों ही पत्नियां हिंदु है। सैफ को अक्सर मंदिर, मज्जिद और गुरूद्वारे में जाते हुए देखा गया है।

5. सोहा अली खान
सोहा अली खान मुस्लिम होने के बावजूद मंदिर जाती है। आपको बता दें कि उनके पति हिंदु है। वहीं उनकी मां भी एक हिंदु है।

6. कटरीना कैफ
कैटरीना कैफ भी मंदिर जाती हैं जबकि उनके पिता भारतीय मुस्लिम और मां ब्रिटिश मूल की क्रिस्चियन है। फिर भी वो हिंदू धर्म को भी उतनी ही निष्ठा के साथ मानती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here